Friday, Apr 19 2024 | Time 11:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोविड को लेकर अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही

चंडीगढ़, 07 सितम्बर (वार्ता) कोविड महामारी को लेकर अफवाहें फैलाने वालों पर शिकंजा कसते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता को ऐसे तत्वों तथा झूठा प्रचार करने वाले वैब चैनलों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं ।
कैप्टन सिंह ने श्री गुप्ता से कहा है कि विदेश में सक्रिय भारत विरोधी तत्वों की ओर से दिये जाने वाले बयानों पर भी नजर रखी जाये और ऐसे लोगों के खिलाफ केस दर्ज किये जाये चाहे वे किसी भी कोने में बैठकर सोशल मीडिया और वैब चैनलों पर भ्रामक प्रचार और अफवाहें फैला रहे हों। ऐसे तत्वों पर भारत में पाबंदी लगाने की प्रक्रिया भी अमल में लाई जाये।
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज यहां कोविड की समीक्षा को लेकर हुई वर्चुअल बैठक में श्री गुप्ता ने बताया कि पिछले दस दिनों के अंदर (27 अगस्त से 7 सितम्बर तक) अफवाहें फैलाने वालों, भ्रामक वीडियो के जरिये कोविड के खिलाफ शुरु की गई जंग में अड़चनें पैदा करने और लोगों को सरकारी और प्राईवेट अस्पतालों में सही तरीके से इलाज करवाने के रास्ते में रुकावट पैदा करने वालों के खिलाफ आठ मामले दर्ज किये गए हैं।
इन मामलों में लोक इन्साफ पार्टी के एक नेता विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ भी दर्ज किया गया है। इसके अलावा पटियाला, फिरोजपुर, मानसा, एस.ए.एस. नगर, लुधियाना ग्रामीण, लुधियाना, जालंधर और मोगा में केस दर्ज किये गए हैं।
उन्होंने कहा कि पार्टियों का आयोजन करने पर लगाई गई पाबंदी का उल्लंघन करने के दोष में लुधियाना और फगवाड़ा (कपूरथला) में आपराधिक केस दर्ज किये गए हैं। अब तक 54 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें मून वॉक रिजोर्ट का मालिक भी शामिल है । लुधियाना में पूल पार्टी का आयोजन कर रहा था। बसंत रैस्टोरैंट फगवाड़ा के मालिक समेत फगवाड़ा में सत्रह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
शर्मा
वार्ता
image