Friday, Mar 29 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोताही कतई बर्दाश्त नहीं , विधायक लक्षण होने पर खुद को करें होम आईसोलेट

कोताही कतई बर्दाश्त नहीं , विधायक लक्षण होने पर खुद को करें होम आईसोलेट

शिमला, 08 सिंतबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के पहले ही दिन एक विधायक के पाजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है। पहले ही दिन विधानसभा स्टाफ की लापरवाही सामने आने के बाद विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिहं परमार ने सदन में जारी वक्तव्य में कहा है कि कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने आज यहां कहा कि किसी भी सदस्य को यदि कोरोना के लक्षण लगते हैं तो वे खुद को होम आईसोलेट करें और टेस्ट करवाएं। यहां आकर दूसरों की जान को खतरा न पैदा करें। वैज्ञानिक अध्ययन के आधार पर जारी एसओपी के अनुसार सभी लोगों को अ्पनी स्वाभाविक लय में बात करनी चाहिए। अधिक जोर से बात करने पर भी कोरोना संक्रमण खतरा पैदा हो सकता है।

श्री परमार ने कहा कि हम सभी जन प्रतिनिधि है और हर रोज जनता से मिलते हैं। हमारा दायित्व होना चाहिए कि हम जनता को कोरोना न दें बल्कि उन्हें कोरोना से बचाव के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि सदन में आने से पहले सभी सदस्य अपनी थर्मल स्कैनिंग जरूर करवाएं ताकि सभी की सुरक्षा बनी रहें।

उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश हमारी ओर देख रहा है क्योंकि हम हर विषय के लिए जिम्मेवार है। जैसा आचरण और चाल चलन हम रखेगें, जनता भी उसका अनुसरण करती है। अतः मेरा अनुरोध है कि इसका कड़ाई से पालन करें ताकि हम इस दस दिन के सदन को पूरी निष्ठा, तत्परता तथा जन अपेक्षा के साथ पूरा करे सकें।

सं शर्मा

वार्ता


image