Friday, Mar 29 2024 | Time 00:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में पोस्त भूसी सहित एक ट्रक चालक गिरफ्तार

जालंधर, 08 सितंबर (वार्ता) पंजाब के जालंधर में पुलिस ने मंगलवार को एक ट्रक चालक को गिरफ्तार किया और वाहन से 110 किलोग्राम पोस्त की भूसी जब्त की है। आरोपी की पहचान रूपनगर जिले के रेलू माजरा गांव के बलविंदर सिंह (45) के रूप में हुई है।
पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि सीआईए स्टाफ -1 की एक टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर परागपुर में एक नाका लगाया और टीम ने होम्योपैथिक दवाइयों से भरे एक ट्रक को जांच के लिए रोका। उन्होंने कहा कि इसके चालक से पूछताछ के दौरान पुलिस को शक हुआ और ट्रक में तलाशी ली गई और उसमें खसखस ​​की भूसी से भरे छह प्लास्टिक बैग मिले जिनका वजन 110 किलोग्राम था।
प्रारंभिक पूछताछ में, बलविंदर ने बताया कि वह राजस्थान से पोस्त की भूसी लेकर आया था और पिछले दो वर्षों से दवा के कारोबार में है। श्री भुल्लर ने कहा कि बलविंदर राजस्थान के एक दिनेश के साथ संपर्क में था और उसकी मदद से खसखस ​​की भूसी को पंजाब में भेज रहा था। उन्होंने कहा कि जालंधर में प्रवेश करने से पहले, बलविंदर ने दिनेश के कहने पर एक व्यक्ति को लुधियाना के डेहलों में नशीली दवाओं की खेप सप्लाई की थी और बाद में जालंधर वाले लिंक के लिए यहां 100 किलो की खसखस ​​की भूसी पहुंचाई गई थी। उन्होंने कहा कि आरोपी पर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 15,61 और 85 के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे स्थानीय अदालतों में पेश किया जाएगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image