Friday, Apr 26 2024 | Time 01:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अल्पसंख्यक वर्गों के छात्रों के वजीफे के लिए ऑनलाइन आवेदन

चंडीगढ़, 08 सितम्बर (वार्ता)पंजाब के अल्पसंख्यक वर्गों के नौजवानों के लिए प्री मैट्रिक, पोस्ट मैट्रिक और मेरिट-कम-मीनज बेस्ड स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदनपत्र माँगे गए हैं।
आवेदन 31 अक्तूबर तक ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक वर्ग विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि साल 2020-2021 के लिए राज्य के सिख, मुस्लिम, बौद्ध धर्म के अनुयायी, पारसी जैन और ईसाई आदि वर्गों के साथ सम्बन्धित नौजवान इन स्कीमों का लाभ ले सकते हैं। इन सौ प्रतिशत केंद्रीय प्रायोजित स्कीमों के लिए नये आवेदक, जो पहली बार अप्लाई करेंगे और नवीनीकरण आवेदक 31 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं।
प्रवक्ता के अनुसार आवेदन देने वाला आवेदक अल्पसंख्यक समुदाय (सिख, मुस्लिम, बौद्ध धर्म का अनुयायी, पारसी जैन और ईसाई) के साथ सम्बन्धित होना चाहिए। स्कॉलरशिप के लिए वह विद्यार्थी ही अप्लाई कर सकता है, जो सरकारी या मान्यता प्राप्त प्राईवेट यूनिवर्सिटी/संस्था, कॉलेज/स्कूल में पढ़ता हो। इस स्कीम के अंतर्गत नये पाठ्यक्रम में दाखिल वह विद्यार्थी ही वजीफा लेने का हकदार होगा, जिसने पिछली परीक्षा में कम-से-कम 50 प्रतिशत अंक हासिल किये हों।
शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image