Friday, Mar 29 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


साइकिल ट्रैक बनने से कारोबार बढ़ेगा: मित्तल

अमृतसर, 09 सितंबर (वार्ता) स्मार्ट सिटी की सीईओ कोमल मित्तल ने आज कहा कि साइकिल ट्रैक को लेकर कारोबारियों को चिंतित नहीं होना चाहिए।
स्मार्ट सिटी मिशन के तहत रणजीत एवेन्यू में बनाये जा रहे साइकिल ट्रैक को लेकर हाल ही में डिस्ट्रिक्ट शांपिग सेंटर एसोसिएशन द्वारा उठाई गई आपत्तियों को लेकर अमृतसर स्मार्ट सिटी की सीईओ कोमल मित्तल ने कहा कि साइकिल ट्रैक को लेकर कारोबारियों को चिंतित नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्किंग व्यवस्थित होने तथा साइकिलों की आमद बढ़ने से व्यपार में न सिर्फ बढ़ोत्तरी होगी, बल्कि व्यापार के लिए नए अवसर भी पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद लोगों में साइकिलिंग को लेकर रुझान बढ़ा है और ट्रैक के होने से भविष्य में व्यपारियों को ही इससे सबसे अधिक फायदा होगा।
उल्लेखनीय है कि एसोसिएशन द्वारा पत्र लिखकर विरोध दर्ज करवाया गया था कि ट्रैक के बनने से उनके व्यापार पर बुरा असर पड़ेगा। सुश्री मित्तल ने कहा कि ट्रैक के निर्माण के साथ-साथ पार्किंग स्पेस को भी व्यवस्थित किया जा रहा है जिससे पार्किंग स्पेस का सही उपयोग हो सकेगा। उन्होंने कहा कि ट्रैक में हर 25 मीटर पर पैसेज दिया जाएगा, जिस पर बोलार्ड लगाये जायेंगे। इससे न सिर्फ लोगों को आने-जाने में आसानी होगी बल्कि दोपहिया वाहन भी सही तरीके अपनी गाड़ी पार्क कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि सिर्फ साइकल ट्रैक ही नहीं बल्कि हार्टीकल्चर वर्क और स्ट्रीट फर्नीचर भी लगाया जा रहा है जिससे की मार्केट की सुंदरता बढ़ेगी और लोग ज्यादा समय मार्केट में बितायेंगे।
सं ठाकुर श्रवण
वार्ता
image