Friday, Apr 19 2024 | Time 22:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जजपा विधायक ने की किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा

हिसार, 11 सितंबर (वार्ता) हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत गठबंधन सरकार में शामिल जननायक जनता पार्टी (जजपा) के एक विधायक ने कृषि अध्यादेशों के खिलाफ कुरुक्षेत्र के पीपली में कल किसानों की रैली में किसानों पर लाठीचार्ज को गलत बताते हुए घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ अविलंब ठोस कार्रवाई करने की मांग आज की।
हिसार जिले के बरवाला से विधायक जोगीराम सिहाग ने इसके साथ ही प्रदेश सरकार से किसानों की मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने की मांग की।
श्री सिहाग ने यहां जारी बयान में कहा कि लोकतंत्र में शांतिपूर्वक ढंग से अपनी बात रखने को सभी को अधिकार है। ऐसे में किसानों पर लाठीचार्ज करने वालों ने उनके इस अधिकार को समाप्त करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जहां किसान कुछ भ्रष्ट लोगों की बदौलत कर्ज के मक्कड़ जाल में फंसा हुआ है, वहीं अब टिड्डी दल, कपास की फसल में तेला, चेपा व सफेद मक्खी के प्रकोप के कारण उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है।
विधायक ने किसानों को अलिवंब खराब फसलों के एवज में मुआवजा देने, बीमा योजनाओं के सरलीकरण करने व सिंचाई के लिए खेतों में पहले से अधिक पानी देने की भी वकालत की।
सं महेश
वार्ता
image