Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शनिवार, रविवार को भी बंद नहीं रहेगी सुखना लेक

शनिवार, रविवार को भी बंद नहीं रहेगी सुखना लेक

चंडीगढ़, 11 सितंबर (वार्ता) चंडीगढ़ की सुखना लेक अब शनिवार, रविवार को बंद नहीं रहेगी।

यह निर्णय आज यहां चंडीगढ़ प्रशासक और पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनोेरे ने कोविड-19 वार रूम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में लिया।

चंडीगढ़ प्रशासन के यहां जारी बयान के अनुसार पुलिस को हालांकि निर्देश दिया गया है कि यहां आने वाले लोगों से मास्क व दूरी बनाये रखने के नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाए।

इसीके साथ बैठक में इंफोसिस सराय पीजीआई को सौंपने का निर्णय किया गया है ताकि वह कोविड-19 मरीजों के लिए 200 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था कर सकें। निर्णय के अनुसार इंफोसिस सराय अगले आदेश तक संक्रामक रोगों का अस्पताल होगी।

बैठक में वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में पीजीआई निदेशक डॉ़ जगतराम ने बताया कि पीजीआई में 270 कोविड मरीज हैं जिनमें से 81 चंडीगढ़ के, 78 पंजाब के, 43 हरियाणा के और 19 हिमाचल प्रदेश के हैं। उन्होंने कहा कि 52 मरीजों को, जिनके लक्षण हलके हैं, काे नेहरू प्राईवेट वार्ड में भर्ती किया गया है। निदेशक ने बताया कि उनके पास 10 प्लाज्मा यूनिट तैयार हैं जो आवश्यकता पड़ने पर किसी कोविड मरीज को दी जा सकती हैं।

बैठक में बताया गया कि चंडीगढ़ में 2573, मोहाली में 2231 और पंचकुला में 1187 एक्टिव मामले हैं।

श्री बदनोेर ने निर्देश दिया कि चंडीगढ़ में टेस्टिंग बढ़ाने के लिए दस हजार अतिरिक्त एंटीजेन किट्स खरीदे जा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अरुण कुमार गुप्ता ने कहा कि कन्टेनमेंट जोन में लोगों के प्राथमिकता आधार पर एंटीजेन किट्स से परीक्षण किये जाएंगे।

महेश विक्रम

वार्ता



image