Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा सेवा सप्ताह के रुप में मनाएगी पीएम मोदी का जन्म दिन

शिमला, 12 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा है कि भाजपा 14 सितंबर से 20 सितंबर तक पीएम मोदी का जन्म दिन ‘‘सेवा सप्ताह’’ के रुप में बनाएगी।
उन्होंने आज यहां बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्म दिन है। इस दौरान सभी कार्यकर्ता विभिन्न प्रकार के सेवा के कार्यक्रम पूरे सप्ताह भर करेगें और प्रत्येक मंडल में 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग एवं उपकरण प्रदान करने का भी निर्णय लिया है। गरीब भाईयों एवं बहनों को आवश्यकतानुसार चश्में प्रदान किए जाएंगे। गरीब बस्ती एवं अस्पतालों में फल वितरण और कोरोना से प्रभावित 70 लोगों को अस्पताल के माध्यम से प्लाजमा डोनेट कराये जाएंगे। युवा मोर्चा राज्य में रक्तदान शिविरों का आयोजन करेगा। वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति का संकल्प लेगें। जिसके लिए प्रदेश के उपाध्यक्ष राम सिंह को प्रभारी बनाया गया है।
श्री कश्यप ने कहा कि श्री मोदी के व्यक्तित्व व कृतत्व पर वेबिनार के माध्यम से 70 बड़ी वर्चुअल काॅन्फ्रेंस का आयोजन होगा जिसमें समाज के बुद्धिजीवी एवं प्रबुद्ध नागरिकों का उद्बबोधन होगा। श्री मोदी के व्यक्तित्व पर 70 स्लाइड की प्रदर्शनी सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित एवं प्रस्तारित होगी।
उन्होंने बताया कि आगामी 25 सितंबर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर पार्टी प्रत्येक वर्ष बूथ स्तर पर माल्यार्पण एवं पुष्पाजंलि के कार्यक्रम करेगी। साथ ही कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए वेबिनार के माध्यम से प्रत्येक जिले में पार्टी की विचारधारा एवं पंडित दीनदयाल जी के जीवन पर उद्बोधन के कार्यक्रम किए जाएंगे। इसके लिए पार्टी उपाध्यक्ष कृपाल परमार को प्रभारी बनाया गया है।
इसी प्रकार दो अक्तूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर देशभर में गांधी संकल्प यात्रा का आयोजन होगा। जिसमें बापू के सिद्धांत स्वदेशी, खादी, स्वाबलंबी, सादगी एवं स्वच्छता के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा को प्रभारी बनाया गया है।
सं शर्मा
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image