Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


15 को कृषि अध्यादेशों की प्रतियां जलाएंगे किसान

हिसार, 13 सितंबर (वार्ता) हरियाणा में किसान 15 सितंबर, मंगलवार को केंद्र के जारी तीन कृषि अध्यादेशों की प्रतियां जलाएंगे।
यह निर्णय अखिल भारतीय किसान सभा की राज्य कमेटी की बैठक में आज लिया गया। राज्य प्रधान फूलसिंह श्योकंद की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पिपली किसान रैली में पुलिस द्वारा किये गए लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा की गई व सभी किसानों व आढ़तियों पर दर्ज मुकदमे वापिस लेने की मांग की गई।
किसान सभा के राज्य कार्यकारी सचिव सुमित सिंह ने बताया कि कल से संसद का सत्र शुरू हो रहा है, इसलिए केंद्र सरकार की तरफ से किसानों पर थोपे गए कृषि अध्यादेशों का विरोध करते हुए राज्य भर में 15 सितंबर को इन कृषि विरोधी अध्यादेशों की प्रतियां जलाई जाएंगी व प्रदर्शन किए जाएंगे।
उन्होंने यह भी कहा कि बर्बाद हुई फसलों की स्पेशल गिरदावरी करवाने, किसानों पर दर्ज मुकदमे वापिस लेने, ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करवाने व कृषि अध्यादेशों के विरोध में आगामी 17 सितंबर को प्रदेश के राजस्व मंत्री दुष्यंत चौटाला के उचाना कार्यालय का घेराव किया जाएगा और 20 सितंबर को सभी जिलों में किसानों के दमन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जाएगा।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image