Friday, Apr 19 2024 | Time 12:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनाली फोगाट की वीडियाे, वॉयस सैंपल की आवाज मैच हुई

हिसार, 16 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की नेता सोनाली फोगाट के सोशल मीडिया पर जारी वीडियो की सीडी व उनके वॉयस सैंपल की आवाज मैच पाई गई है।
मंडी समिति सचिव सुल्तान सिंह से पांच जून को बालसमंद मंडल में मारपीट प्रकरण में 17 जून को गिरफ्तार और उसी दिन जमानत पर रिहा फोगाट की जमानत रद्द करवाने के लिए सिंह की याचिका पर सुनवाई के दौरान आज पुलिस ने सीडी और वॉयस सैंपल की रिपोर्ट पेश की। सुनवाई अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में हुई।
श्री सिंह के वकील सिहाग ने बताया कि वीडियो सीडी व वायस सैंपल की जांच अदालत के आदेश पर पुलिस ने मधुवन स्थित पुलिस की प्रयोगशाला से करवाई थी। श्री सिहाग ने बताया कि मामले में अगली सुनवाई 22 सितंबर को होगी।
फोगाट की जमानत रद्द करवाने की दाखिल अर्जी में भाजपा नेता पर गवाहों को धमकाने का आरोप लगाया गया है। सिंह के वकीलों ने 21 जून को सोशल मीडिया पर फोगाट के वीडियो की सीडी अदालत में दी थी और कहा था कि गवाहों को डराने के लिए सोशल मीडिया पर वीडियो जारी किया गया है। अपना पक्ष रखते हुए फोगाट के वकील दलीप जाखड़ ने कहा था कि सोनाली ने किसी भी गवाह को न तो डराया है, न ही प्रभावित किया है। उन्होंने उक्त सीडी की किसी लैब में जांच न करवाए जाने पर भी सवाल उठाया था जिसके बाद अदालत ने पुलिस को वीडियो सीडी व वायस सैंपल लेकर जांच कराने के आदेश दिए थे।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image