Friday, Apr 26 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


29 को आशाएं करेंगी मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन

भिवानी, 16 सितंबर (वार्ता) हरियाणा में लगभग बीस हजार आशाकर्मियों ने पिछले महीने तीन सप्ताह की हड़ताल के बाद भी सरकार की तरफ से लंबित मांगों की अनदेखी के खिलाफ 29 सितंबर को मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन की घोषणा की है।
सात अगस्त से शुरू हड़ताल 27 अगस्त को खत्म की गई थी क्योंकि इस बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के कारण कोई हल नहीं निकला था। आशाकर्मियों ने हड़ताल तो समाप्त कर दी थी लेकिन विभिन्न जिलों में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के बाहर चल रहा धरना जारी रखने का फैसला किया था।
सीटू संबंधित आशा वर्कर्स यूनियन के आह्वान पर धरना आज भी जारी रहा। आज के धरने की अध्यक्षता हुकम कौर ने
की व संचालन जिला सचिव सुशीला ने किया।
सुशीला देवी व सीटू नेता सुखदेव ने आरोेप लगाया कि हरियाणा सरकार आशा वर्करों की मांगों का समाधान नहीं कर रही हैं। मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी कृृष्ण बेदी ने मुख्यमंत्री के कोरोना से ठीक होने पर बातचीत का आश्वासन
दिया था, जिसके कारण आशा वर्कर्स यूनियन ने हड़ताल वापिस ली थी लेकिन मुख्यमंत्री के ठीक होकर लौटने और राजनैतिक गतिविधियों में भी सक्रिय होने के बावजूद सरकार की तरफ से बातचीत के लिए कोई पहल नहीं हो रही है।
उन्होंने कहा कि 29 सितंबर तक मुलाकात की तारीख नहीं मिलती है तो 29 सितंबर को प्रदेश की आशा वर्कर्स मुख्यमंत्री के गृृह निवास पर प्रदर्शन करेंगी।
आशाकर्मियों की मांगों में 2018 में लंबे आंदोलन के बाद सरकार की तरफ से लिखित में मानी गई मांगें लागू करना और कोविड-19 के मद्देनजर 4000 रुपये बतौर जोखिम भत्ते दिये जाने, सर्वेक्षण के कार्य के लिए पीपीई किट, मास्क व सेनिटाइजर उपलब्ध कराने की मांगें शामिल हैं।
सं महेश विक्रम
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image