Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कृषि विधेयक किसान हित में, कुछ लोग किसानों को कर रहे गुमराह: राव इंद्रजीत

रेवाड़ी, 23 सितम्बर(वार्ता) केंद्रीय योजना, सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि कृषि विधेयक किसान हित में हैं लेकिन कुछ लोग इस सम्बंध में किसानों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी कीमत पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को खत्म नहीं किया जाएगा।
श्री सिंह ने आज रेवाड़ी में हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के सेनानी राव तुलाराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण और स्मारक स्थल पर शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कृषि सम्बंधी विधेयकों के तहत जो लोग गलतफहमी का शिकार हो रहे हैं उन्हें भी जल्द ही समझा दिया जाएगा।
प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महान स्वतंत्रता सेनानी राव तुलाराम की शहादत को स्मरण करते हुए उन्होंने कहा कि शहीद किसी एक जाति विशेष के नहीं बल्कि सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। हमें इनकी कुर्बानियों एवं बलिदानों से प्रेरणा लेते हुए देश सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि उनकी रगों में भी शहीदों का खून दौड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्राचीन समय से ही योद्धाओं, देशभक्तों और रणबांकुरों की धरती रही है। हरियाणा का इतिहास शहीदों एवं वीरों की शौर्य और वीरता से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि हम इस प्रदेश की सैन्य परम्परा पर नजर डालें तो पता चलता है कि देश की आजादी के बाद 1962, 1965 व 1971 के युद्धों में इस छोटे से प्रदेश के वीरों की वीरता की कहानी अवर्णनीय हैं तथा मैं देश के ऐसे ज्ञात व अज्ञात शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उन्हें नमन् करता हूं, जिनकी कुर्बानी की बदौलत आज हम आजादी की खुली हवा में सुख की सांस ले रहे हैं।
इस मौके पर हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने भी शहीदों को नमन किया। इस मौके पर डा. बनवारी लाल ने कहा कि शहीद किसी एक जाति विशेष के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए प्ररेणा स्रोत हैं। उन्होंने कहा कि हमें उनके द्वारा बताए गए पदचिन्हों पर चलते हुए देशप्रेम और भाईचारे की परम्परा को कायम रखना चाहिए। सहकारिता मंत्री ने कहा “मैं देश के ऐसे ज्ञात व अज्ञात शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उन्हें नमन् करता हूं, जिनकी कुर्बानी की बदौलत आज हम आजादी की खुली हवा में सुख की सांस ले रहे हैं “।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने भी रेवाड़ी में पहुंचकर शहीद राव तुलाराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन करते हुए कहा कि शहीद हमारे लिए हमेशा प्रेरणा स्रोत रहेंगे।
रमेश2059वार्ता
image