Friday, Mar 29 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अकाली दल टकसाली द्वारा पंजाब बंद का समर्थन

जालंधर, 24 सितंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल टकसाली के प्रधान जत्थेदार रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने कृषि कानूनों को किसानों के लिए नुकसानदेह बताते हुए किसान संगठनों की ओर से आहूत 25 सितंबर के पंजाब बंद को समर्थन देने का ऐलान किया है।
जत्थेदार ब्रह्मपुरा ने आज कहा कि अकाली दल टकसाली किसानों के संघर्ष में शामिल होते हुए कृषि कानूनों का डट कर विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि इन कानूनों के लागू होने से बेरोजगारी बढ़ेगी, कृषि क्षेत्र पर बड़े कार्पोरेट घरानों का कब्ज़ा हो जायेगा। कृषि कानूनों को किसानों और विरोधी पक्षों के साथ विचार-विमर्श के बिना जल्दबाजी में संसद में पारित करने की प्रक्रिया लोकतंत्र की मर्यादा के उलट है।
जत्थेदार ने केंद्र में भाजपा की सहयोगी बादल अकाली दल की भी इस मामले में आलोचना करते हुए कहा कि बादल दल द्वारा शुरू से ही इन बिलों पर दिए समर्थन ने उनका पंजाब और किसान विरोधी चेहरा बेनकाब कर दिया है। बीबी हरसिमरत कौर बादल की तरफ से दिए इस्तीफे का नाटक और बादल दल की तरफ से इस मसले में बदलते स्टैंड को संकुचित राजनीति का हिस्सा बताते हुए उन्होंने कहा कि बादल दल ने पंजाब के साथ द्रोह किया है जिसके लिए पंजाब के लोग उनको कभी क्षमा नहीं करेंगे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image