Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जींद में स्थापित होगा हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड का मुख्यालय: चौटाला

जींद, 24 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जींद शहर में राज्य श्रम कल्याण बोर्ड का मुख्यालय स्थापित किया जाएगा तथा इसके लिए अधिकारियों को जमीन तलाशने के निर्देश दे दिए गए हैं।
श्री चौटाला ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विपक्षी दलों के नेता तीन नए कृषि अध्यादेशों पर किसानों को बरगलाने का काम कर रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है किसानों की फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्यों(एमएसपी) पर खरीदी जाती रहेंगी और मंडी व्यवस्था पर भी इन अध्यादशों का कोई प्रतिकूल असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान भी किसानों की फसलों की व्यवस्थित तरीके से खरीद कर उनके खातों में सीधे पैसा डाला था जिससे किसान भी खुश हुए। उन्होंने दोहराया कि किसानों की फसलों का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा।
श्री चौटाला ने कहा कि सरकार ने रबी फसलों का एमएसपी बढ़ाकर जता दिया है कि अध्यादेशों से एमएसपी पर किसी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने बाद में हिसार जिले के खेड़ी जालब गांव में लगभग 7.18 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उप-तहसील कॉम्पलेक्स का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक भी मौजूद थे। उन्होंने इस अवसर पर क्षेत्रवासियों की समस्याएं भी सुनीं और अधिकारियों को इनका समाधान करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि उप-तहसील कॉम्पलेक्स से आसपास के 18 गांवों के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। अब खेड़ी जालब, खेड़ी लोहचब, हैबतपुर, राखी शाहपुर, गामड़ा, राखी खास, लोहारी राघो, मिर्चपुर, किन्नर, कोथ खुर्द, नाडा, कोथ कलां, कापड़ो, गंडास, पनिहारी, सौथा, भाडाखेड़ा और सरसाना गांव के लोगों को अपने तहसील सम्बंधी कार्यों के लिए नारनौंद के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।
रमेश1828वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image