Friday, Mar 29 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कृषि कानूनों के खिलाफ आप का प्रदर्शन

जालंधर, 24 सितम्बर (वार्ता) कृषि संबंधी बनाये गये तीन नये कानूनों के विरोध में आज आम आदमी पार्टी ने शहर के अलग अलग स्थानों पर धरना प्रदर्शन किया।
आप नेता डॉ संजीव शर्मा ने कहा कि यदि मोदी सरकार इन काले कानूनों को लागू करने में कामयाब हो गई तो न केवल किसान और खेत मज़दूर पूरी तरह बरबाद होंगे, बल्कि आढ़ती, मुनीम, पल्लेदार, ट्रक-ट्राला-ट्राली-टेम्पो आपरेटर (ट्रांसपोर्टर), खाद और पेस्टीसाइड विक्रेता, कृषि के लिए कस्सी से लेकर कम्बाइन तक बनाने वाली हर तरह की इंडस्ट्री समेत सभी छोटे -बड़े व्यापारी और दुकानदार इन काले कानूनों की भेंट चढ़ेंगे। इसलिए हम सबको एकजुट तब तक संघर्ष जारी रखना पड़ेगा, जब तक मोदी सरकार को यह कानून वापस लेने के लिए मजबूर नहीं हो जाती।
आप नेताओं ने मोदी सरकार के इन कानूनों के लिए बादल परिवार और मुख्य मंत्री अमरिन्दर सिंह को भी बराबर के दोषी बताया, क्योंकि अमरिन्दर सिंह और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने हाई शक्ति समिति में चुप -चाप सहमति देकर जहां मोदी सरकार का रास्ता साफ किया, वहां बादलों ने केन्द्र में मंत्री पद बचाने के लिए तब तक इन कानूनों की वकालत जारी रखी जब तक लोगों ने गांवों में बोर्ड लगा कर इनका घुसना बंद नहीं किया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image