Friday, Mar 29 2024 | Time 21:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


माकपा सांसद बोले, लोकतांत्रितक मूल्यों को समाप्त कर रही है केंद्र सरकार

माकपा सांसद बोले, लोकतांत्रितक मूल्यों को समाप्त कर रही है केंद्र सरकार

जींद, 24 सितंबर (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) सांसद एलामरम करीम, केके रागेस और बिकास रंजन भट्टाचार्य नेे आज यहां कहा कि तमाम विरोध के बावजूद राज्यसभा में बिना चर्चा के कृषि विधेयकों को पारित करना दर्शाता है कि केंद्र सरकार लोकतांत्रितक मूल्यों को समाप्त कर रही है।

तीनों सांसद कृषि विधेेयकों के खिलाफ कल के भारत बंद की तैयारियों के सिलसिले में यहां आये थे। इस दौरान सांसदों की टीम जींद, फतेहाबाद व हिसार जिलों का दौरा करेगी। जींद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के साथ-साथ सत्तारुढ़ दल की सहयोगी पार्टियां भी मांग कर रही थीं कि विधेयकों को संसद की सलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाए। यदि ऐसा होता तो कमेटी के लोग विरोध कर रहे लोगों से मिलते और इस पर मतदान होता। इसमें सत्तारुढ़ दल के सहयोगी भी विरोध कर रहे थेे और यह विधेयक संसद में पास नहीं होते। इसी कारणबिना मतदान के लिए विधेयक पास करवा लिए गए।

बाद में यह सांसद उचाना की अनाज मंडी में पंहुचे और अखिल भारतीय किसान सभा, आढ़ती, मजदूर सहित अन्य संगठनों की बैठक अनाज मंडी में हुई।

केके रागेस ने कहा कि सरकार ने राज्यसभा में कृषि अध्यादेश बिना बहुमत के होते हुए तानाशाही रवैये से पास करवाया। आवाज उठाने वाले 8 सांसदों को राज्यसभा से बाहर कर दिया।

अखिल भारतीय किसान सभा के प्रांतीय अध्यक्ष फूल सिंह श्योकंद ने कहा कि किसानों की कपास की फसल खराब हो चुकी है लेकिन सरकार स्पेशल गिरदावरी करने में आनाकानी कर रही है। सरकार को तुरंत प्रभाव से स्पेशल गिरदावरी के आदेश देने चाहिए।

इनके साथ अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव कॉमरेड बीजू कृष्णन भी मौजूद थे।

सं महेश विक्रम

वार्ता


image