Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस का झूठ नहीं बिकेगा, किसान का दाना-दाना खरीदा जाएगा: धनकड़

कांग्रेस का झूठ नहीं बिकेगा, किसान का दाना-दाना खरीदा जाएगा: धनकड़

चंडीगढ़, 24 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनकड़ ने संसद में हाल में पारित कृषि विधेयकों को केंद्र सरकार का कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम बताते हुये कहा है कि इनमें किसानों को उनके उत्पाद बेचने के अन्य विकल्पों का भी प्रावधान किया है।

श्री धनकड़ ने आज यहां पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि ये कृषि विधेयक वास्तव में किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होंने कांग्रेस झूठ की राजनीति करती है और इसी के सहारे किसानों में भ्रम फैलाकर अपनी राजनीति को जिंदा रखे हुए है। लेकिन यह भी बात सच है कि कांग्रेस का झूठ नहीं बिकेगा और भाजपा नेतृत्त्व वाली केंद्र और राज्य सरकारें किसानों की फसल का दाना-दाना खरीदेंगी। उन्होंने चुटकी ली कि कांग्रेस में आज केवल विचार बदलू लोग बचे हुए है। इस पार्टी ने अपने ही घोषणापत्र और अपनी ही बनाई रिपोर्टों को दरकिनार कर केवल विरोध के नाम पर विरोध करना शुरु कर दिया है। कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणापत्र में कहा था कि वह कृषि उपज मंडी समितियों के कानून में संशोधन करेगी। इसके साथ कृषि उपज के निर्यात और दूसरे राज्यों में व्यापार पर लगे सभी प्रतिबंध समाप्त करेगी लेकिन आज जब ये काम हो रहे है तो इनका विरोध कर रही है।

धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस एक माहौल बना रही है कि मंडियां बंद हो जाएँगी, एमएसपी खत्म हो जाएगी, किसान की जमीन बड़े कोर्पोरेट घरानों को बेच दी जाएगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं होना है। मंडियां और एमएसपी व्यवस्था पूर्ववत बनी रहेगी। किसानों को गुमराह होने की जरूरत नहीं है। वे कांग्रेस के भ्रम में न आएं। अगले महीने जब फसलों की खरीद शुरु होगी तो कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं चाहती की देश का किसान खुशहाल हो समृद्ध हो।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि किसानों को यह समझना होगा कि कौन उसके हितों को सुरक्षित कर रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में किसानों के लिए क्रेडिट कार्ड योजना बनाई गई थी। किसान आयोग बना और भी बहुत सारे काम किसानों को मद्देनजर रखते हुये किये गये लेकिन क्या कांग्रेस ने किसान को इस्तेमाल करने के अलावा कभी कुछ किया ? उन्होंने कहा कि ये तीनों विधेयकों के नियम किसान हित में हैं। किसान का किसी तरह का कोई अहित नहीं होने दिया जाएगा। जबकि कांग्रेस सरकारों ने हमेशा किसानों को छला है और कुछ नहीं किया।

रमेश2021वार्ता


image