Friday, Apr 19 2024 | Time 23:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सेना के लिये रसद छोड़ने गये जवान की सड़क दुर्घटना में मौत

नाहन, 29 सितंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में कतियाड गांव के जैक राइफल 13 के एक जवान की ड्यूटी के दौरान आज सुबह सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक जवान की पहचान सुरेश ठाकुर के रूप में हुई है । वह सेना के वाहन को लेकर श्रीनगर से उधमपुर लौट रहे थे। शहीद के परिजन को मिली सूचना के अनुसार सुरेश ठाकुर रसद छोड़ने के लिए श्रीनगर गए थे। आज मंगलवार करीब सुबह 6 बजे के आसपास उधमपुर से कुछ किलोमीटर पहले सेना का यह वाहन गहरी खाई में गिर गया।
इस दुर्घटना में सुरेश ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिनकी थोड़ी देर बाद मौत हो गयी । उनके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। सैनिक वेलफेयर बोर्ड के उपनिदेशक मेजर दीपक धवन ने बताया कि फिलहाल शहीद का उधमपुर कमांड ऑफिस में पोस्टमार्टम चल रहा है। कल यानी बुधवार को उनकी पार्थिव देह उनके गांव पहुंच सकती है। इस दुखद घटना के बारे में प्रशासन व सरकार को अवगत करा दिया गया है।
मेजर दीपक धवन को इस दुर्घटना के बारे में जैसे ही पता चला वह शहीद के घर परिवार को सांत्वना देने भी पहुंच गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहीद का परिवार बच्चों की पढ़ाई के चलते बनोग यशवंत विहार में रहता था। इस दुखद घटना की जानकारी मिलते ही उनकी पत्नी व दोनों बेटे गांव पहुंच गए। इस दुखद घटना के बाद न केवल पूरे जिला सिरमौर में बल्कि शहादत पाने वाले शहीद के गांव में मातम पसर गया है।
सं शर्मा
वार्ता
image