Friday, Apr 19 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में किसान आंदोलन के कारण राजधानी व जन शताब्दी ट्रेन सातवें दिन भी रद्द

जैतो,30 सितंबर (वार्ता) उत्तर रेलवे ने पंजाब में किसान आंदोलन को ध्यान में रखते हुए अंबाला तथा अमृसर के बीच कई ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द रखा गया है ।
रेलवे पटरी पर किसानों के धरने को देखते हुये विशेष ट्रेनों काे रद्द रखने, डायवर्ट, आंशिक निरस्तीकरण आज सातवें दिन भी जारी रखा। रेलवे सूत्रों के अनुसार ट्रेन संख्या 02053 हरिद्वार- अमृतसर जन शताब्दी स्पैशल एक्सप्रेस व 02054 अमृतसर से हरिद्वार के बीच चलने वाली जन शताब्दी स्पैशल एक्सप्रेस , 02425 न‌ई दिल्ली - जम्मूतवी राजधानी एक्सप्रेस व 02426 जम्मूतवी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों को आरंभिक स्टेशनों से बुधवार को सातवें दिन भी रद्द रहीं जबकि 02926 अमृतसर - बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस व 02925 बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस, 02904 अमृतसर - मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस, 02357 कोलकाता - अमृतसर एक्सप्रेस को अंबाला तक चलाया जा रहा है। अमृतसर - कोलकाता को अंबाला से कोलकाता के बीच चलाया जा रहा है और यह ट्रेनें अमृतसर - अंबाला के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी।
अमृतसर - नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस न‌ई दिल्ली के बीच चलेगी और यह ट्रेनें न‌ई दिल्ली-अमृतसर - न‌ई दिल्ली के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी।02057 न‌ई दिल्ली - ऊना हिमाचल एक्सप्रेस चंडीगढ़ - न‌ई दिल्ली के बीच चलेगी और यह चंडीगढ़ - ऊना हिमाचल के बीच आंशिक तौर पर बंद रहेगी।04651जयनगर - अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन जयनगर - न‌ई दिल्ली के बीच चलेगी और दिल्ली - अमृतसर के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। बांद्रा टर्मिनस- जम्मूतवी एक्सप्रेस अंबाला तक चलेगी व अंबाला से जम्मूतवी के बीच रद्द रखा गया है। अमृतसर - न‌ई जलपाईगुड़ी हमसफ़र एक्सप्रेस को भी अमृतसर - सहारनपुर के बीच रद्द रखने का निर्णय लिया गया है।
उधर डिब्रूगढ़ - लालगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन को रोहतक- भिवानी - हिसार के रास्ते डायवर्ट किया गया है। सूत्रों के अनुसार पंजाब में किसान संगठनों का आंदोलन ठंडा पड़ता नजर नहीं आ रहा है। रेल मंत्रालय अधिकारियों का कहना है कि किसानों का आंदोलन समाप्त होने पर ही पंजाब के लिए ट्रेनें चलाने पर विचार किया जा सकता है।
सं शर्मा
वार्ता
image