Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव सहित 73 नये मामले कोरोना पॉजिटिव

मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव सहित 73 नये मामले कोरोना पॉजिटिव

शिमला, 06 अक्तूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रधान निजी सचिव डॉ. आरएन बत्ता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं ।

डा0 आरएन बत्ता को कुछ दिन से कोरोना से लक्षण थे और बुखार भी था। इसको लेकर उनका टेस्ट किया गया। रेपिड एंटीजन से किए टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है।

ज्ञातव्य है कि प्रधान निजी सचिव आरएन बत्ता मनाली दौरे के साथ सीएम जयराम ठाकुर के साथ थे और उन्हीं के साथ वापस लौटे थे। इससे पहले बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी सीएम जयराम ठाकुर उनके संपर्क में आए थे। इसके चलते सीएम जयराम ठाकुर ने अपने आप को तीन दिन के लिए आइसोलेट किया है। अब उनके प्रधान निजी सचिव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि आरएन बत्ता ऑफिस भी आए थे। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इनके प्राईमरी सम्पर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। ताकि सक्रमण से बचा जा सके।

वहीं हिमाचल में पिछले 24 घंटों में अब तक 7 लोगों की मौत हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 223 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में इसकी पुष्टि की है। इस अवधि में कांगडा में दो, शिमला में एक, सोलन में दो जबकि मंडी और बिलासपुर में एक एक लोगों की मौत हुई है।

अब तक कोरोना मृत्यु के मामले में कांगड़ा जिला पहले नंबर पर है। कांगड़ा में अब तक 53 की मौतें हुई है और शिमला 44 मौतों के साथ दूसरे नंबर पर है। सोलन में 34, मंडी में 27, सिरमौर में 15, ऊना में 14, चंबा में 12, हमीरपुर में 7, कुल्लू में 11, किन्नौर में दो व बिलासपुर में 4 की जान गई है।

प्रदेश में मंगलवार को अब तक कोरोना के 73 नये मामले सामने आए हैं। इनमें सोलन में 21, कुल्लू में 10, सिरमौर और शिमला में 12-12, मंडी में 8, कांगड़ा में 5, हमीरपुर में दो, लाहौल स्पीति, बिलासपुर और चंबा में एक-एक मामला आया है। अब तक 198 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इनमें सोलन में 56, शिमला में 45, हमीरपुर में 27, सिरमौर में 21, बिलासपुर में 20, लाहुल स्पीति में 14, ऊना में सात, कुल्लू में चार, चंबा व किन्नौर में दो-दो लोगों ने कोरोना को मात दी है।

राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16106 हो गई हैं। 198 लोगों के रिकवर होने के बाद प्रदेश में 12831 लोग ठीक होकर घर चले गए है। 223 लोगों की मौत, 20 लोग बाहरी राज्यों में चले गए है।

सं शर्मा

वार्ता



image