Friday, Mar 29 2024 | Time 11:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आंदोलन के चौदहवें दिन भी पंजाब में ट्रेनों की नो एंट्री

जैतो,07अक्टूबर(वार्ता) पंजाब में नये कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के रेल रोको आंदोलन को देखते हुये रेल मंत्रालय ने आज चौदहवें दिन भी ट्रेनों को रद्द रखा।
कुछ ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द कर दिया गया है और कुछ ट्रेनों का मार्ग बदला गया है। रेल मंत्रालय ने आज न‌ई दिल्ली- जम्मूतवी - न‌ई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस , अमृतसर- हरिद्वार- अमृतसर, कालका-अंबाला-कालका एक्सप्रेस को आज भी रद्द रखा ।
इसके अलावा मुंबई सैंट्रल-अमृतसर-मुंब‌ई , बांद्रा-अमृतसर- बांद्रा टर्मिनस, जयनगर- अमृतसर- जयनगर एक्सप्रेस , धनबाद-फिरोजपुर -धनबाद स्पैशल एक्सप्रेस आदि रेलगाड़ियों अंबाला तक चल रही हैं । अंबाला व अमृतसर के बीच रेलगाड़ियों की नो एंट्री रखी गई है। नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस-अमृतसर-नांदेड अपनी यात्रा दिल्ली में समाप्त करके वहीं से वापस लौटेगी तथा न‌ई दिल्ली - अमृतसर के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी।
उधर, डिब्रूगढ़- लालगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन को रोहतक-भिवानी - हिसार मार्ग बदलकर कर चलाया जा रहा है।इस बीच किसानों ने स्पष्ट किया है कि जब तक काले कानूनों को रद्द नहीं किया जाता उनका संघर्ष जारी रहेगा।
सूत्रों के अनुसार पंजाब में किसानों का आंदोलन क‌ई दिन और जारी रह सकता है क्योंकि किसानों ने कृषि विभाग द्वारा किसानों को बातचीत के लिए बुलाया गया था लेकिन किसानों ने यह बात कहकर केन्द्रीय कृषि विभाग का बुलावा ठुकरा दिया कि उनको जो पत्र भेजा गया है वह गैर सरकारी है। किसानों में रोष से ऐसा लगता है कि रेल मंत्रालय को पंजाब में ट्रेनों के दाखिले पर जो नो एंट्री लगा रखी है वह कुछ दिनों के लिए आगे बढ़ाई जाएगी।
सं शर्मा
वार्ता
image