Friday, Mar 29 2024 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘एसजीपीसी का शताब्दी समारोह 15 नवंबर को आयोजित होगा’

अमृतसर, 8 अक्टूबर (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति का शताब्दी समारोह 15 नवंबर को मनाया जाएगा जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।
एसजीपीसी के प्रधान भाई गोविंद सिंह लौंगोवाल ने गुरुवार को बताया कि शताब्दी समारोह को समर्पित इस वर्ष दौरान साल भर समागम करवाए जाएंगे। उन्होने बताया कि 13 नवंबर को श्री अकाल तख़्त साहब में श्री अखंड पाठ साहब आरंभ करवाया जायेगा, जिसका भोग 15 नवंबर को होगा। मुख्य समागम गुरुद्वारा श्री मँजी साहब दीवान हाल में आयोजित होगा।
भाई लोंगोवाल ने बताया कि शताब्दी समागम की प्राथमिक रूप -रेखा तैयार कर ली गई है और प्रबंध के लिए अलग-अलग उप-समितियाँ बनाई गई हैं। समागम में शामिल होने के लिए तख़्त साहिबान के जत्थेदारों, अलग -अलग सिक्ख जत्थेबंदियों के प्रतिनिधियों, पंथक नेताओं, निहंग सिंह दलों के प्रमुखों सहित अन्य शख़्सियतों को न्योता भेजा जायेगा।
शिरोमणि समिति की स्थापना के इतिहास, परंपराओं और योगदान सम्बन्धित एक विशेष सोवीनार तैयार किया जायेगा। शिरोमणि समिति की स्थापना के बलिदान भरे इतिहास को प्रदर्शित करती चित्र प्रदर्शनी का भी प्रबंध किया जायेगा। युवाओं को प्रेरित करने के लिए संक्षिप्त में ऐतिहासिक वृतचित्र तैयार की जाएंगी।
सं ठाकुर आशा
वार्ता
image