Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चार राजमार्ग परियोजनाओं पर कार्यों को शीघ्र पूरा करने का आदेश

जालंधर, 08 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब में जालंधर के जिला प्रशासन ने अधिकारियों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में आने वाली सभी चार राजमार्ग परियोजनाओं पर लंबित कार्यों को शीघ्र पूरा करने का आदेश दिया है।
मुख्य सचिव विन्नी महाजन की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक में भाग लेते हुए, जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने गुरुवार को उन्हें जालंधर-होशियारपुर चार-लेन परियोजना, पानीपत-जालंधर छह-लेनिंग परियोजना, दिल्ली सहित जालंधर में चल रही सभी चार राजमार्ग परियोजनाओं , कटरा एक्सप्रेसवे और दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे अमृतसर कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट्स की नवीनतम स्थिति से अवगत कराया।
श्री थोरी ने कहा कि भूमि अधिग्रहण से संबंधित कार्य, भूस्वामियों को मूल्य का भुगतान, राजमार्ग अधिकारियों को भूमि का हस्तांतरण पूरे जोर-शोर से किया जा रहा है और ये कार्य एक निश्चित अवधि के भीतर पूरा हो जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को इन परियोजनाओं से संबंधित सभी लंबित कार्यों को साफ़ करने का आदेश दिया।
श्री थोरी ने भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया से संबंधित किसी भी प्रकार की पेंडेंसी को दूर करने के लिए एनएचएआई के अधिकारियों के साथ संयुक्त स्पॉट विजिट करने के लिए भूमि अधिग्रहण के विभिन्न सक्षम प्राधिकरणों को स्पॉट दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे के लिए 3 (डी) अधिसूचना, और आने वाले दिनों में किए जाने वाले अंतिम अधिसूचना के लिए नकोदर, फिल्लौर और जालंधर -2 उप प्रभागों में गिरने वाले अधिकांश गांवों का सत्यापन किया है।
ठाकुर आशा
वार्ता
image