Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप ने दिया संत समाज संघर्ष समिति के चक्का जाम का समर्थन

आप ने दिया संत समाज संघर्ष समिति के चक्का जाम का समर्थन

चंडीगढ़, 08 अक्तूबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप)की पंजाब इकाई ने संत समाज संघर्ष समिति और अनुसूचित जातियों के विभिन्न संगठनों की ओर से 10 अक्तूबर को किये जाने वाले राज्य व्यापी चक्का जाम के ऐलान का समर्थन किया है ।

प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा आज यहां पत्रकारों से कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि अल्पसंख्यक मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ही दलित विद्यार्थियों की फीस के पैसे तक खा जाएं। ऐसे मंत्री को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह बचा रहे हैं । ऐसे मंत्री को तोे केबिनेट से से बर्खास्त करके गिरफ्तार करवाना चाहिए था । कैप्टन सिंह दलितों को इंसाफ दिलाने की बजाए घोटाले बाज मंत्री की हर संभव मदद कर रहे हैं।

श्री सिंह चीमा ने आरोप लगाया कि वजीफा घोटाले का पैसा मुख्यमंत्री के पास भी पहुंचाया गया है। इस सरकार ने गरीब बच्चों के पैसे खाकर उनका भविष्य बर्बाद कर दिया है। ऐसे हालात के लिये कैप्टन सिंह को मुख्यमंत्री पद से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज पार्टी के सभी विधायक पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप (वज़ीफ़ा) स्कीम में हुए घोटाले के दोषी कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को ‘क्लीन चिट’ देने का विरोध करने के लिये कैप्टन सिंह के सिसवां फार्म हाऊस का घेराव करने गये तो उन्हें पुलिस प्रशासन ने रास्ते में हिरासत में ले लिया गया।

श्री चीमा ने सरकार को आगाह किया कि यदि घोटालेबाज दलित विरोधी मुख्यमंत्री ने अगले दस दिनों में घोटाले का सारा पैसा दलितों को न दिया और श्री धर्मसोत को बर्खास्त करके गिरफ्तार न करवाया तो इस के नतीजे भुगतने होंगे ।

शर्मा

वार्ता


image