Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कृषि कानूनों के समर्थन में भाजपा ने निकाली ट्रैक्टर यात्रा

कृषि कानूनों के समर्थन में भाजपा ने निकाली ट्रैक्टर यात्रा

हिसार, 09 अक्तूबर (वार्ता) केंद्र सरकार के पारित तीन कृषि कानूनों के समर्थन में व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद करने के लिए में आज हांसी में भारतीय जनता पार्टी ने ट्रैक्टर यात्रा निकाली।

हांसी के हुडा सेक्टर 5 से शुरू होकर ट्रैक्टर यात्रा नई कचहरी चौक, श्री काली देवी चौक, बस स्टैंड, अंबेडकर चौक, जाट धर्मशाला, हिसार चुंगी, तिकोना पार्क, चारकुतुब गेट से होती हुई सिसाय पुल पर खत्म हुई।

ट्रैक्टर यात्रा में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, हिसार लोकसभा क्षेत्र के सांसद बृजेंद्र सिंह, राज्यसभा सदस्य जनरल डीपी वत्स, हिसार के विधायक कमल गुप्ता, हांसी के विधायक के विनोद भयाना, भाजपा जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र आदि शामिल हुए।

इस अवसर पर भाजपा नेताओं ने दावा किया कि कृषि कानून किसान हितैषी हैं। वक्ताओं ने कांग्रेस पर किसानों को भ्रमित करने का आरोप दोहराया और कहा कि कांग्रेसी नेता किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के नाम पर बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं, जबकि प्रधानमंत्री ने खुद आश्वासन दिया है कि एमएसपी जारी रहेगा।

इस बीच मंडी व्यापारियों ने आढ़ती एसोसिएशन के प्रदेश प्रवक्ता रामअवतार तायल व आम आदमी पार्टी नेता एवं जिला पार्षद प्रतिनिधि मनोज राठी के नेतृत्व में जींद रोड व सिसाय पुल पर ट्रैक्टर यात्रा को काले झंडे दिखाने का प्रयास किया परंतु पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के कारण सफल नहीं हो पाए। पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को रास्ते में ही रोक लिया और ट्रैक्टर यात्रा समाप्त होने के बाद उन्हें छोड़ दिया।

सं महेश विक्रम

वार्ता


image