Friday, Mar 29 2024 | Time 16:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा स्थानीय निकाय उपचुनाव: मतदाता सूचियाें का अद्यतन कार्यक्रम जारी

चंडीगढ़, 09 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य में प्रस्तावित नगर निगम, नगर परिषद और नगर पालिकाओं के उपचुनावों के लिये गत 25 सितम्बर को प्रकाशित अंतिम मतदाता सूचियां बूथ और वार्ड के अनुसार वितरित और अद्यतन करने का कार्यक्रम जारी किया है।
राज्य निर्वाचन आयुक्त दलीप सिंह ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम अम्बाला, पंचकूला और सोनीपत तथा नगर परिषद, रेवाड़ी और नगरपालिका, बास, सिसाई और उकलाना (हिसार), धारूहेड़ा (रेवाड़ी), सांपला (रोहतक), इस्माइलाबाद (कुरुक्षेत्र), सढौरा (यमुनानगर) के उप चुनाव जल्द कराये जाएंगे। इसके अलावा, नगर परिषद, फतेहाबाद के वार्ड संख्या-14 और नगरपालिकाओं के नौ वार्डों सफीदों (जींद) के वार्ड-नौ, इंद्री (करनाल) वार्ड-सात, अटेली मंडी (महेंद्रगढ़) वार्ड-तीन, चार, सात, आठ और नौ, राजौंद (कैथल) वार्ड-12 और भूना (फतेहाबाद) वार्ड-13 के उपचुनाव भी कराये जाएंगे। इसलिए उपरोक्त बूथों और वार्डों के अनुसार मतदाता सूचियों का अद्यतन कार्यक्रम जारी किया गया है।
श्री सिंह ने बताया कि जारी कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के सम्बंधित क्षेत्र की मतदाता सूचियों का वितरण 12 से 26 अक्तूबर तक किया जाएगा। दावे एवं आपत्तियां आमंत्रित करने के लिए 27 अक्तूबर को ड्राफ्ट मतदाता सूचियों का प्रकाशन किया जाएगा और दावे एवं आपत्तियां 3 नवम्बर सायं तीन बजे तक स्वीकार की जाएंगी। इन दावों एवं आपत्तियों के निपटान की अंतिम तिथि 11 नवम्बर है और इसके खिलाफ उपायुक्त को अपील करने की अंतिम तिथि 16 नवम्बर है। उपायुक्त द्वारा अपीलों का निपटान 19 नवम्बर तक किया जाएगा और वार्ड अनुसार मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 27 नवम्बर को किया जाएगा।
रमेश1647वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image