Wednesday, Apr 17 2024 | Time 03:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कारोबारी ने दोस्त की हत्या कर कार में जलाया था, आरोपी पुलिस रिमांड पर

हिसार, 10 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा के हिसार जिले में भाटला-महजत रोड पर हांसी के निकट 11 लाख रुपए की कथित लूट और कार में जिंदा जलने की झूठी साजिश रचने वाले डिस्पोजल ग्लास फैक्टरी के मालिक और साजिशकर्ता कारोबारी राममेहर ने अपने दोस्त की हत्या कर उसे कार में जलाया था।
हांसी के पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र सिंह ने आज यहां यह खुलासा करते हुये बताया कि राममेहर ने लूट और अपने जिंदा जलकर मौत की साजिश खुद रची थी। अदालत ने राममेहर को सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। डाटा गांव निवासी राममेहर ने कर्ज से मुक्ति पाने के लिए अपनी ही मौत की साजिश रच डाली। इसके लिए उसने अपने ही गांव के रमलू की शराब की नशे में हत्या कर डाली।
उन्होंने बताया कि हांसी पुलिस शुक्रवार देर रात राममेहर को छत्तीसगढ़ से लेकर हांसी पहुंची। शनिवार दोपहर को उसे अदालत में पेश कर सात दिन के रिमांड पर हासिल किया गया। खुलासे में राममेहर ने बताया है कि वह कर्ज से परेशान हो चुका था, जिसके चलते उसने यह साजिश रची। पूछताछ में उसने खुलासा किया है कि लॉकडाउन के दौरान उसे नुकसान हुआ। वह कर्ज में फंसता चला गया। उसके ऊपर एक करोड़ रूपये से अधिक का कर्ज हो गया। इस दौरान उसके दिमाग में आया कि वह सुसाइड कर ले, या फिर किसी तरह से अपनी मौत दिखा दे, ताकि उसे और उसके परिवार को कर्ज से मुक्ति मिले। उसकी सारी परेशानियां हल हो जाएं और बीमा क्लेम लेकर वह नई जिंदगी की शुरूआत कर सके। फिर उसके दिमाग में यह आया कि किस तरह वह अपनी झूठी मौत का ड्रामा रखे। जुलाई माह के दौरान उसने भारतीय जीवन बीमा निगम से 50 लाख की बीमा कराया और योजना बनानी शुरू कर दी।
श्री सिंह ने बताया कि गत छह अक्तूबर को वारदात वाले दिन राममेहर शाम को डाटा गांव गया। वहां उसने रमलू के साथ शराब पी। इसके बाद शराब ठेके पर गया, वहां भी शराब पी। फिर रमलू के साथ गाड़ी में सवार होकर भाटला से महजत रोड वारदातस्थल पर गया। गाड़ी साइड में लगाई और वहां भी शराब पी। राममेहर ने देखा कि जब रमलू पूरी तरह से नशे में डूब चुका है तो उसने अपने हाथों से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद पाइप लगा कर गाड़ी से प्लास्टिक की बोतल में डीजल भरा और ‌डीजल छिड़क कर गाड़ी में आग लगा दी। इसी बीच राममेहर ने अपने रिश्तेदारों को दिखावे के लिए फोन किया और कहा कि उसके पीछे कुछ लोग लगे है, जो उससे पैसे छीन कर उसे जान से मार देंगे।
इस वारदात के बाद राममेहर 15 किलोमीटर तक पैदल चल कर सुबह 4:30 बजे ढाणी कुतुबपुर गांव में पहुंचा। वहां पर पहले से ही अपनी एक महिला मित्र के नाम से खरीदी गई गाड़ी में अपने साथियों के साथ बिलासपुर के लिए रवाना हो गया।
सं.रमेश2022वार्ता
More News
जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

16 Apr 2024 | 10:52 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की मंगलवार की प्रेस कॉंफ्रेन्स जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसी है। कांग्रेस पार्टी के उप मुख्यमंत्री कहते है कि हमारी सरकार मजबूत है।

see more..
विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

16 Apr 2024 | 10:50 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक जून को चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

see more..
पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

16 Apr 2024 | 10:47 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

16 Apr 2024 | 10:46 PM

मंडी, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला को विकास के मामले में जलील करने का खामियाजा कांग्रेस को इन लोकसभा चुनावों में भुगतना होगा।

see more..
image