Friday, Mar 29 2024 | Time 20:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर “बधाई हो, बेटी हुई है” कार्यक्रम का आयोजन

जालंधर 10 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब के जालंधर ज़िला प्रशासन की ओर से अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर शनिवार को “बधाई हो, बेटी हुई है” कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
विधायक राजिन्दर बेरी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अर्जुन नगर में एक नवजात बेटी के घर पर जा कर उसके पारिवारिक सदस्यों को मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि लड़कियों के पैदा होने पर पारिवारिक सदस्यों को गौरवान्वित महसूस होना चाहिए जिसके लिए यह अभियान बहुत ही प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि लड़कियां हर क्षेत्र में लड़कों से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं।
श्री बेरी ने लोगों से अपील की है कि लड़कियों के पैदा होने पर लड़कों की तरह ही खुशियां बांटी जाएं, इससे लड़कियों के प्रति संकुचित सोच खत्म होगी और लड़कियों को सामान अवसर प्रदान करने से देश का आर्थिक और सामाजिक विकास भी होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से भी लड़कियों को हर क्षेत्र में एक सामान मौके प्रदान किये जा रहे हैं। उन्होंने आंगनवाड़ी सेंटर सीनियर सेकेंडरी कन्या स्कूल लाडोवाली रोड में 50 लड़कियाें को उपहार दिए और केक काटा।
ठाकुर, रवि
वार्ता
image