Friday, Apr 19 2024 | Time 08:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर ने प्रतिज्ञा लेकर कोरोना से लड़ने का संकल्प दोहराया

खट्टर ने प्रतिज्ञा लेकर कोरोना से लड़ने का संकल्प दोहराया

चंडीगढ़, 12 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने हेतु किए गए बेहतर प्रबंधों से देश के समक्ष एक उदाहरण प्रस्तुत करने के बाद एक बार फिर इस महामारी से लड़ऩे की प्रतिज्ञा लेकर लोगों को अपना संदेश दिया।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत आठ अक्तूबर को देश के लोगों को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में जनांदोलन संकल्प कोविड-19 के नाम से प्रतिज्ञा दिलाने की शुरूआत की थी। उसी कड़ी में श्री खट्टर ने यहां राज्य सिविल सचिवालय से वही प्रतिज्ञा लेकर लोगों को इस महामारी से लड़ने का संकल्प दोहराया।

प्रवक्ता के अनुसार प्रतिज्ञा में मुख्यमंत्री ने कहा “मैं मनोहर लाल खट्टर संकल्प लेता हूँ कि मैं कोविड-19 के बारे में सतर्क रहूँगा तथा वह उनके साथी इससे जुड़े खतरे को हमेशा ध्यान में रखेंगे। मैं इस घातक विषाणु के प्रसार को रोकने सम्बंधी सभी आवश्यक सावधानियाँ बरतने का वचन देता हूँ। मैं कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिये प्रोत्साहित करने का भी वचन देता हूँ। मैं सदैव मॉस्क/फेस कवर पहनूँगा, विशेषकर सार्वजनिक स्थलों पर। मैं दूसरों से कम-से-कम दो गज की दूरी बनाकर रखूँगा। मैं अपने हाथों को नियमित रूप से और अच्छी तरह साबुन और पानी से धोऊंगा। हम एक साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतेंगे“।

मुख्य सचिव विजय वर्धन के अलावा अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और सचिवालय के अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के साथ कोविड-19 से लड़ने की प्रतिज्ञा ली। मुख्यमंत्री के साथ जिला सचिवालयों से सभी उपायुक्तों ने भी वर्चुअल माध्यम से कोरोना से लड़ने और इसे हराने की प्रतिज्ञा ली“।

रमेश


image