Friday, Mar 29 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसान संगठन ने केन्द्र सरकार के साथ बैठक में शामिल होने से किया इंकार

अमृतसर 12 अक्टूबर (वार्ता) पंजबा किसान मज़दूर संघर्ष समिति ने केंद्र सरकार की तरफ से बुलायी गई बैठक में शामिल नहीं होने का फ़ैसला किया है।
अमृतसर के देवीदासपुरा में किसानों का रेल रोको आंदोलन सोमवार को 19वें दिन में प्रवेश कर गया है। इस अवसर पर किसानों को संबोधित करते हुए समिति के प्रदेश सचिव सरवण सिंह पंधेर, सविन्दर सिंह चुताला, गुरबचन सिंह चबा, हरप्रीत सिंह सिद्धवां, लखविन्दर सिंह वर्यामनंगल ने कहा कि मोदी सरकार की ओर से हरियाणा और देश के अन्य संगठनों को दोफाड़ करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ख़ुद किसानों के साथ बैठक नहीं नहीं कर रहे हैं। भाजपा नेता ग्रेवाल लगातार कह रहे हैं कि कानून रद्द नहीं हो सकते, यह पत्थर पर लकीर है, बात करनी है तो कर लो।
किसानों ने कहा कि भाजपा नेता तरूण चुघ कह रहे हैं कि वह सभी जिलों में काफ्रेंस कर किसानों को समझाएंगे और 13 अक्टूबर को ट्रैक्टर मार्च करेंगे जिसमें केंद्रीय मंत्री आऐंगे। उन्होने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री यह कह रहे हैं कि यह ऐतिहासिक फ़ैसला 21वीं सदी का सब से बड़ा फ़ैसला है तो फिर केन्द्र का कृषि सचिव कोई फ़ैसला कैसे कर सकता है। वह प्रधानमंत्री के उलट फ़ैसला कैसे कर सकता है।
किसान नेताओं ने कहा कि वे बातचीत करने के लिए तैयार है, मसले बातचीत के साथ ही हल होते हैं परन्तु मोदी सरकार की नीति ठीक नहीं है। वह जत्थेबंदियों में फूट डालना चाहते हैं। यदि प्रधानमंत्री देश और पंजाब, हरियाणा की जत्थेबंदियों को बुला कर यह कानून रद्द कर दें तो हम स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि किसान 23 अक्टूबर को अमृतसर में कॉर्पोरेट घरानों का पुतला फूँकेंगे और 25 अक्टूबर को पंजाब में गाँव स्तर पर पुतले जलाए जाएंगे।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

29 Mar 2024 | 6:48 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला में उपमंडल रोहड़ू के अंतर्गत आते नावर क्षेत्र की ग्राम पंचायत शरोंथा के बरेष्टू गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई जिसके कारण सात परिवार बेघर हो गए।

see more..
हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

29 Mar 2024 | 6:45 PM

ऊना, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम जारी है, 43 विधायकों वाली कांग्रेस, आज 34 पर पहुंच गई है जो बहुत बड़ी बात है। यह केवल मात्र इसलिए संभव हुआ हैं क्योंकि हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल है।

see more..
मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

29 Mar 2024 | 6:40 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि मोदी-सरकार देश को कॉरपोरेट कंपनियों के हवाले करने की साजिश रच रही है।

see more..
हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

29 Mar 2024 | 6:33 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 20 संस्थानों और 105 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिनमें उक्त संस्थानों के मालिक, उच्च शिक्षा निदेशालय, शिमला के कर्मी, बैंक अधिकारी और अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

see more..
image