Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में कोरोना के कारण रूके विकास कार्य तेज करने के निर्देश

रेवाड़ी, 12 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 के कारण, जो विकास कार्य रूके हुए थे, अब उन्हें तेज गति से आगे बढ़ायें।
डॉ लाल आज रेवाड़ी में विभिन्न विभागों के विकास कार्यो की समीक्षा करते हुये ये निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी जिले में बाजरे की खरीद के लिए कोसली, बावल और रेवाड़ी की अनाज मंडियों में टोकन की संख्या और बढ़ाई जाए। उन्होंने अधिकारियों को बोलनी में नया खरीद केंद्र पर भी खरीद कार्य जल्द शुरू करने को कहा। उन्होंने विपणन बोर्ड अधिकारियों को बावल, रायपुर और एचएसआईआईडीसी क्षेत्र समेत सभी खराब सड़कों की मरम्मत शीघ्र करने के निर्देश दिये।
मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पावटी से राजस्थान सीमा, कुंडल-बधराना, पावटी-नांगल सीहा, जड़थल-आसियाका, गोठड़ा टप्पा खोरी-नंगला मायण, जीतपुरा-इस्तमुरार-खटावली, अलावलपुर-राजस्थान सीमा (सीथल), भुड़थल जाट-राजावास, लिसान-कोटिया सड़कों पर शीघ्र कार्य शुरू करने तथा बावल विधानसभा क्षेत्र में जड़थल-रालियावास की सड़क का निर्माण कार्य 20 दिन में करने के निर्देश दिये। उन्होंने एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों को सुरक्षा की दृष्टि से एचएसआईआईडीसी क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने को भी कहा।
रमेश1921वार्ता
image