Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शर्मा पर हमले को लेकर तिल का ताड़ बना रही भाजपा : कैप्टन

चंडीगढ़, 14 अक्तूबर (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अपने प्रदेशाध्यक्ष अश्विनी शर्मा के काफिले पर हमले की घटना को लेकर तिल का ताड़ बना रही है और अपनी राजनीति चमकाने के लिए भड़काऊ दुष्प्रचार कर प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश कर रही है।
यहां जारी बयान में कैप्टन ने कहा कि पुलिस ने कई प्रदर्शनकारी किसानों की शिनाख्त कर ली है। उन्होंने कहा कि श्री शर्मा भड़काऊ बयान दे रहे हैं और कांग्रेस पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। कैप्टन ने कहा कि पार्टी के इन कदमों का मकसद कृषि कानूनों को लेकर भाजपा के खिलाफ किसानों के आक्रोश से लोगों का ध्यान भटकाना है।
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 12 अक्तूबर की घटना के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की सुरक्षा बढ़ा दी गई और कमांडो समेत 16 पंजाब पुलिस सुरक्षाकर्मी उनकी सुरक्षा में लगे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 8-10 दिनों से, जब से किसानों का आंदोलन तेज हुए है, सभी भाजपा नेताओं व पदाधिकारियों को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है।
इस बीच पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने बताया कि 12 अक्तूबर को 25 प्रदर्शनकारी, जो अलग-अलग किसान यूनियनों-संगठनों से संबद्ध थे, ने श्री शर्मा के काफिले को काले और पीले झंडे दिखाए। इन प्रदर्शनकारियों ने चोलांग के टोल प्लाजा पर दो सप्ताह से धरना लगाया हुआ था। कुछ सेकंडों के प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारियों ने वाहनों (पायलट सिक्योरिटी एस्कॉट वाहन और इनोवा कार) को जाने दिया और आगे बढ़ने लगे। एक प्रदर्शनकारी ने झंडे की लाठी से इनोवा कार की पीछे की विंडस्क्रीन पर वार किया। इसमें इनोवा की एक तरफ का शीशा भी टूट गया। तुरंत, श्री शर्मा के सुरक्षा प्रभारी हरी राम समेत सात निजी सुरक्षा अधिकारी और तीन पंजाब पुलिस कमांडो अपने वाहनों से बाहर निकले और श्री शर्मा को सुरक्षित दूर ले गये। उन्हें दासुया (होशियारपुर) पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां टांडा पुलिस अधीक्षक और होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उनसे मिले। एएसआई हरी सिंह व श्री शर्मा के बयान पर भारतीय दंड संहिता की धारा 341, 427, 148, 149, 120बी और राष्ट्रीय महामार्ग अधिनियम 1956 की धारा 8बी के तहत मामला दर्ज किया गया। इस मामले की जांच जारी है।
पुलिस महानिदेशक ने यह भी कहा कि 12 अक्तूबर को ही श्री शर्मा ने जालंधर के विजय रिसोर्ट्स में पार्टी पदाधिकारियों का एक कार्यक्रम रखा था। वहां जालंधर व कपूरथला के लगभग 100 किसान नेता व कार्यकर्ता जमा हो गये जो कार्यक्रम स्थल पर जबरन घुसना चाह रहे थे लेकिन जालंधर पुलिस ने कार्यक्रम की सूचना एक दिन पहले मिल जाने के कारण वहां बैरिकेडिंग समेत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी और कोई अप्रिय घटना नहीं होने दी।
महेश विक्रम
वार्ता
image