Friday, Apr 19 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में यूकों बैंक में डकैती, सुरक्षा कर्मी की हत्या

जालंधर 15 अक्तूबर (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिले के आदमपुर में कालड़ा गांव में हथियारबंद नकाबपोश लुटेरों ने गुरुवार को यूकों बैंक की शाखा में सुरक्षा कर्मी की हत्या करके करीब सवा छह लाख रूपये लूट लिए।
पुलिस ने बताया कि आज दोपहर बाद बैंक में घुसे चार बदमाशों ने गनमैन की हत्या करके करीब सवा छह लाख रुपए लूट लिये। इसके बाद लुटेरे गनमैन की बंदूक लेकर फरार हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बैंक की सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले ली है। यूको बैंक के मैनेजर संजय चोपड़ा ने बताया कि दोपहर करीब डेढ़ बजे चार नकाबपोश युवक बैंक के अंदर दाखिल हुए। दो मैनजर के पास आ गए और दो कैश काउंटर की तरफ चले गए। सुरक्षा कर्मी के तौर पर कार्यरत डरौली कलां निवासी सुरिंदर सिंह संदिग्ध युवकों के पास गया तो उनमें हाथापाई हो गई। युवकों ने सुरिंदर को गोलियां मार दीं और इसके बाद कैशियर से छह लाख 20 हजार की नकदी तिजोरी समेत लेकर फरार हो गए।सूचना मिलते ही आदमपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।
अभी तक की जांच के मुताबिक, हथियारबंद लुटेरे मोटरसाइकल और एक्टिवा पर आए थे। उनके मुंह ढके हुए थे। चूंकि,कोविड की वजह से अब यह आम है, इसलिए किसी को उन पर शक नहीं हुआ। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज से स्कूटी और मोटरसाइकल के नंबर निकलवाने की कोशिश कर रही है, ताकि लुटेरों का सुराग जुटाया जा सके। देहात के पूरे एंट्री-एग्जिट को सील कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस कमिश्नरेट के साथ जालंधर की सीमा से लगते जिलों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बैंक के गार्ड सुरिंदर सिंह ने बदमाशों का पूरा मुकाबला किया। काफी देर तक हाथापाई होने के बाद लुटेरों ने एक गोली उसके पैर में मारी। इसके बाद भी जब गार्ड जूझता रहा तो उन्होंने उसके सिर में गोली मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
ठाकुर आशा
वार्ता
image