Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


योगेश्वर दत्त ही होंगे बरोदा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार

चंडीगढ़, 16 अक्तूबर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने सोनीपत जिले की बरोदा विधानसभा सीट के लिये तीन नवम्बर को होने वाले उपचुनाव में कुश्ती छोड़ का राजनीति के अखाड़े में उतरे ओलम्पियन योगश्वर दत्त को फिर से बतौर प्रत्याशी मैदान में उतारा है।
पार्टी ने योगश्वर की उम्मीदवारी की वीरवार देर रात लगभग 11 बजे घोषणा की। वर्ष 2019 के राज्य विधानसभा चुनावों में योगेश्वर कांग्रेस प्रत्याशी श्रीकृष्ण हुड्डा से नज़दीकी अंतर से हार गये थे। श्री हुड्डा को 42566 तो योगेश्वर को 37726 मत मिले थे। इस चुनाव में राज्य सरकार में अब भागीदार जननायक जनता पार्टी उम्मीदवार भूपेंद्र मलिक 32480 मत लेकर तीसरे स्थान पर रहे थे। योगेश्वर पर इस सीट से भाजपा-जजपा गठबंधन के उम्मीदवार होंगे। योगेश्वर ने वर्ष 2012 के ओलम्पिक में देश के लिये कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल मुकाबलों में भी अनेक उपलब्धियां उनके नाम हैं। वह पद्मश्री और राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कारों से भी सम्मानित किये जा चुके हैं।
श्रीकृष्ण हुड्डा के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है। कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस में जहां प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला खेमा जहां श्री हुड्डा के परिवार से ही किसी को टिकट देने की वकालत कर रहा है वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कपूर नरवाल को टिकट देने के लिये जोर लगा रहे हैं। श्री नरवाल अभी फिलहाल भाजपा में हैं और उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।
रमेश1406वार्ता
image