Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा, कांग्रेस और इनेलो प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

सोनीपत, 16 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के सोनीपत जिले की बरोदा विधानसभा सीट के लिये तीन नवम्बर को होने वाले उप-चुनाव के आज भारतीय जनता पार्टी(भाजपा), कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) प्रत्याशियों समेत 11 नामांकन भरे गये।
नामांकन दाखिल करने के आज अंतिम दिन भाजपा के योगेश्वर दत्त, कांग्रेस के इंदुराज नरवाल और इनेलो के जोगेंद्र सिंह मलिक ने निर्वाचन अधिकारी और गोहाना एसडीएम आशीष कुमार ने नामांकन पत्र भरे। नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्तूबर को होगी। दत्त ने पूर्व परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार तथा राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा की मौजूदगी में नामांकन भरा। इस दौरान प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल तथा सोनीपत के सांसद रमेशचंद्र कौशिक भी इस मौके पर निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के बाहर मौजूद थे।
कांग्रेस ने श्री नरवाल ने पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में नामांकन भरा। इनके अलावा पूर्व मंत्री किरण चौधरी और गीता भुक्कल, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, विधायक जगबीर मलिक, जयवीर सिंह वाल्मीकि, सुरेंद्र पंवार, शमशेर गोगी, शकुंतला खटक, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा भी एसडीएम कार्यालय के बाहर मौजूद थे। कांग्रेसी प्रत्याशी के कवरिंग उम्मीदवार के रूप में संजीव ने नामांकन भरा।
श्री मलिक के बतौर इनेलो प्रत्याशी नामांकन भरने के मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक अभय सिंह चौटाला मौजूद थे। इनके अलावा कथूरा के डा. कपूर सिंह नरवाल ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरा, जिनका नामांकन भरवाने के लिए विधायक बलराज कुंडू मौजूद थे। इनके अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों में कमलजीत, रामफल शर्मा, एडवोकेट शक्ति सिंह, गुलशन तथा एकमात्र महिला प्रत्याशी के रूप में सरोजबाला ने भी नामांकन भरे। नामांकन 19 अक्तूबर को अपराहन तीन बजे तक वापिस लिये जा सकेंगे।
सं.रमेश2215वार्ता
image