Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विधानसभा में केन्द्र के कृषि कानून सर्वसम्मति से खारिज

चंडीगढ़, 20 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब विधानसभा में आज तीन बिल पारित करके केन्द्र के कृषि कानूनों को औपचारिक तौर पर रद्द कर दिया गया ।
इसी के साथ देश में केन्द्र के कृषि कानूनों काे खारिज करने के लिये पेश किये तीन बिलों को सर्वसम्मति से पारित करने वाला पंजाब पहला राज्य बन गया है।
सदन ने कृषि कानूनों और प्रस्तावित बिजली संशोधन बिल को रद्द कर देने का प्रस्ताव सर्वसम्मति के साथ पास कर इनको ख़ारिज कर न्यूनतम समर्थन मूल्य की सुरक्षा के लिए नया अध्यादेश लाने और केन्द्र सरकार से निरंतर खऱीद को यकीनी बनाने की माँग की ।
सदन ने ढाई एकड़ तक की ज़मीन की कुर्की से किसानों को राहत देने के लिए सी.पी.सी. में संशोधन करने के अलावा तीन खेती संशोधन बिलों को पास कर दिया। ये बिल मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पेश किए गए थे। इस दौरान भाजपा के दो विधायक अनुपस्थित रहे । समूचे विपक्ष ने प्रस्ताव और बिलों के हक में सर्वसम्मति से वोट दिया।
मुख्यमंत्री ने सदस्यों को बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है ताकि उन्हें पंजाब के किसानों की चिंता और कृषि कानूनों से अवगत कराया जा सके ।
प्रस्ताव के समर्थन में आने के लिये सभी विधायकों का धन्यवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे किसानों में सकारात्मक संदेश जाएगा। उन्होंने किसानों को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया और किसी भी कीमत पर पंजाब के शांति को किसी कीमत पर भंग नहीं होंने देने की प्रतिबद्धता जताई । उन्होंने किसानों से अपील की कि पंजाब की खुशहाली के लिये रेल आंदोलन को समाप्त कर शांतिपूर्वक प्रदर्शन करें ।
संपादक कृपया पूर्व प्रेषित से जोड़ लें ।
शर्मा
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image