Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, 38 मोटरसाईकल, एक मिनी ट्रक बरामद

चंडीगढ़, 27 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने नूंह जिले से वाहन चोर गिरोह के मास्टरमाईंड समेत दो लाेगाें को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से चोरी की 38 मोटरसाइकिल और एक मिनी ट्रक बरामद किया है।
पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार मास्टरमाईंड की पहचान लियाकत तथा एक अन्य की परवेज़ उर्फ बोलर के रूप में हुई है। पुलिस ने लियाकत की गिरफ्तारी पर 5000 रुपये का इनाम भी था रखा था। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गैंग के दो लोग चोरी की मोटरसाइकिल मिनी ट्रक में भरकर बेचने के लिए देवला गांव से होते हुए मायापुरी दिल्ली जाएंगे। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नाकाबंदी कर ट्रक सवार दोनों को गिरफ्तार कर लिया। वाहन की तलाशी लेने पर इसमें से बिना नम्बर प्लेट की 11 मोटरसाइकिलें बरामद हुईं। इस दौरान ट्रक ईंजन और चेसिस नम्बर भी मिटे हुए मिले। जांच करने पर पाया कि सभी मोटरसाईकल गुरुग्राम, फरीदाबाद, दिल्ली और राजस्थान के अलवर से चुराई गई थीं।
प्रारंभिक पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि लियाकत की आपराधिक पृष्ठभूमि रही है। पुलिस ने दोनों को पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया था तथा इस दौरान इनकी निशानदेही पर हरियाणा और पड़ोसी राज्यों दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से चोरी की गई 27 मोटरसाइकिलों की बरामदगी हुईं। मामले में आगे की जांच जारी है।
रमेश1913वार्ता
image