Friday, Apr 19 2024 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मसलों के समाधान को वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी :अरोड़ा

जालंधर 29 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने घोषणा की है कि उद्यमियों के सी-फार्म व रिफंड से संबंधित अन्य मसलों के समाधान के लिए सरकार जल्द ही वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) पॉलिसी लाई जा रही है, जिसे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह जल्दी ही शुरू करेंगे।
श्री अरोड़ा ने जिला प्रशासकीय परिसर में उद्यमियों से विचार-चर्चा के बाद गुरुवार को कहा कि यह स्कीम उद्यमियों को काफी राहत प्रदान करेगी और उनके ज्यादातर मसले इस स्कीम के बाद हल हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों की तरफ से पॉलिसी को अंतिम रूप देने के लिए लगातार काम किया जा रहा है और इससे उनकी सी-फार्म से संबंधित सारी समस्याओं का निदान होगा।
सांसद चौधरी संतोख सिंह, विधायक परगट सिंह, विधायक सुशील कुमार रिंकू, विधायक अवतार हैनरी जूनियर (बावा हैनरी), विधायक राजिंदर बेरी, विधायक सुरिंदर चौधरी, विधायक हरदेव सिंह लाड्डी शेरोंवालिया और जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी की मौजूदगी में अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह पंजाब की इंडस्ट्री के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं और यह उन्हीं के प्रयासों की बदौलत है कि पंजाब में मालगाड़ियों का संचालन दोबारा शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि मालगाड़ियां बंद होने की वजह से पंजाब की इंडस्ट्री को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है, जिसकी वजह से करीब 2 हजार करोड़ रुपए कीमत के उत्पाद फंस गए हैं। तैयार माल बाहर नहीं भेजा जा सकता और कच्चा माल पंजाब में नहीं आ पा रहा। उन्होंने पंजाब की इंडस्ट्री को अर्थव्यवस्था की रीड़ की हड्डी करार देते हुए कहा कि सरकार इंडस्ट्री की उन्नति के लिए चट्टान की तरह खड़ी है।
उद्योग मंत्री ने कहा कि साल 2017 में जब से कैप्टन सरकार बनी है, तब से एक-एक करके इंडस्ट्री की दिक्कतों का समाधान किया जा रहा है और पंजाब की इंडस्ट्रियल पॉलिसी इस दिशा में मील का पत्थर साबित हो रही है। इस दौरान उद्योग मंत्री ने जालंधर के हैंड टूल्स, लेदर, स्पोर्ट्स, ऑटो पार्ट्स, सर्जीकल गुड्स, कपड़ा और अन्य उत्पाद बनाने वाली इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधियों की समस्याएं सुनीं और उनका मौके पर ही समाधान करने की कोशिश की।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image