Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब की बहादुर लड़की को दो लाख की आर्थिक मदद

जालंधर 29 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने 15 वर्षीय कुसुम के लिए दो लाख रुपये की वित्तीय सहायता स्वीकृत की है।
कुसुम स्थानीय दीनदयाल उपाध्य नगर में 30 अगस्त को एक आरोपी द्वारा किए गए हमले के बाद गंभीर रूप से कलाई में चोट लगने के बावजूद दो मोटरसाइकिल सवार स्नैचरों से भीड़ गई थी।
उपायुक्त घनश्याम थोरी ने गुरूवार को कहा कि कुसुम के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से दो लाख रुपये का चेक प्राप्त हुआ है और शुक्रवार को उसे उनके साहसी कार्य के लिए सौंप दिया जाएगा। उन्होने कहा कि कुसुम ने पंजाब और जालंधर को गौरवान्वित किया है और यह उनके असीम साहस के लिए सराहना का एक छोटा सा टोकन था जिसने स्नैचिंग को नाकाम कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने पहले ही राष्ट्रीय और राज्य बहादुरी पुरस्कारों के लिए कुसुम के नाम की सिफारिश की है।
उल्लेखनीय है कि 30 अगस्त को लाला जगत नारायण डीएवी मॉडल स्कूल से आठवीं कक्षा की एक छात्रा कुसुम को एक स्नैचिंग प्रयास का सामना करना पड़ा जिसमें दो बाइक सवार युवकों ने उसका मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की थी। स्नैचरों ने धारदार हथियार से कुसुम की कलाई पर हमला कर गंभीर घायल कर दिया था। कुसुम गंभीर चोटों के बावजूद बाइक सवार स्नैचरों में से एक को नीचे गिराने में कामयाब रही।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image