Friday, Apr 19 2024 | Time 05:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा पुलिस भव्य रूप से मनाएगी राष्ट्रीय एकता दिवस, होंगे अनेक कार्यक्रम

चंडीगढ़, 30 अक्टूबर(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने सरदार वल्लभभाई पटेल के जयंती दिवस 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में समूचे राज्य में भव्य रूप से मनाने का निर्णय लिया है।
राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानू-व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दिन पुलिस अधिकारी और जवान लौह पुरुष श्री पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित कर राष्ट्रीय एकता, अखंडता और सुरक्षा को मजबूत करने के प्रति उनके समर्पण को याद करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी रेंज अतिरिक्त पुलिस महानिदेयाक(एडीजीपी) पुलिस महानिरीक्षक(आईजीपी) के साथ गुरुग्राम और फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त को इस अवसर पर उचित कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये गये हैं जिनमें करनाल, अम्बाला, हिसार, रोहतक, दक्षिण रेंज, , फरीदाबाद और गुरुग्राम में ’शपथ ग्रहण समारोह’ और शाम को मार्च-पास्ट शामिल है। इसके अलावा राष्ट्रीय एकता, अखंडता और सुरक्षा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए सभी जिला मुख्यालयों तथा पुलिस मुख्यालय पर भी शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा।
श्री विर्क के अनुसार राष्ट्र को एकजुट रखने में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए इस वर्ष राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन पुलिस बलों के लिए विशेष महत्व रखता है। पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों द्वारा सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर एकता दिवस परेड का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस बलों ने देश की आंतरिक सुरक्षा और संप्रभुता के लिए अनगिनत बलिदान दिए हैं। 31 अक्तूबर को होने वाले इस आयोजन से पुलिस बल देश की एकता एवं अखंडता को मजबूत करने और सेवा के पथ पर आगे बढ़ने का संकल्प लेगा।
रमेश1417वार्ता
image