Friday, Mar 29 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दस हजार नशीली गोलियां बरामद, एक गिरफ्तार

हिसार, 30 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद जिले में टिब्बी गांव के निकल वीरवार रात को पुलिस ने नाकाबंदी कर एक मोटरसाईकल सवार को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 10 हजार नशीली गोलियां बरामद कीं।
पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान पंजाब के मानसा जिले के बरेटा गांव निवासी सिमरदीप उर्फ सोनी के रूप में हुई है। मादक पदार्थ विरोधी प्रकोष्ठ के प्रभारी यादविंद्र सिंह को सूचना मिली थी कि भूना से एक मोटरसाईल सवार नशे की गोलियां लेकर गुजरने वाला है। इसके बाद पुलिस ने भूना के गांव टिब्बी में नाकाबंदी कर आने-जाने वाले वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस को मोटरसाईकल सवार आता दिखाई दिया। उसने पुलिस को देखकर माेटरसाईकल पहले ही रोक लिया। इसके बाद पुलिस ने उसकी जांच की तो उसके कब्जे से 10 हजार नशीली गोलियां बरामद हुईं।
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। फतेहाबाद के मादक पदार्थ निरोधक प्रकोष्ठ प्रभारी यादविंद्र सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच के आधार पर पता चला है कि ये नशीली गोलियां पंजाब में भेजी जानी थीं। गत कुछ दिनों से पुलिस ने जिले से दाे लाख से अधिक की नशीली गोलियां बरामद की हैं। पुलिस ने बताया कि इस साल फतेहाबाद पुलिस ने नशा तस्करी के कुल 256 मामले दर्ज किए हैं। इन मामलों में 529 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस साल अब तक 6.351 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है। वहीं 32.919 किलोग्राम अफीम, 640.470 किलोग्राम चूरापोस्त और 57.327 किलोग्राम गांजा पुलिस ने आरोपियों से बरामद किया है। इसके अलावा 2 लाख 56 हजार 49 नशे की गोलियां भी बरामद की गई हैं।
सं.रमेश1805वार्ता
image