Friday, Mar 29 2024 | Time 21:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर और दुष्यंत की हरियाणा दिवस पर बधाई

चंडीगढ़, 31 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तथा उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
श्री खट्टर ने कहा कि हरियाणा ने गठन के 54 वर्ष की अवधि में सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व प्रगति की है। लोगों की कड़ी मेहनत एवं लगन से राज्य ने कृषि के साथ उद्योग और खेल जगत में भी विश्व में एक अमिट छाप छोड़ी है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में हरियाणा प्रगति की नई बुलंदियों को हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष का हरियाणा दिवस कई मायनों में महत्वपूर्ण है। जहां एक ओर विश्व कोविड-19 महामारी से जूझ रहा था तो हरियाणा के मेहनतकश अन्नदाताओं ने रिकार्ड खाद्यान्नों का उत्पादन किया, वहीं दूसरी ओर सरकार ने इस चुनौती को अवसर में बदलते हुए आईटी का उपयोग कर अनेक नई योजनाएं क्रियान्वित कीं।
श्री चौटाला ने अपने संदेश में कहा कि आज का हरियाणा किसान और मजदूर की मेहनत, उद्योगपति के उद्यम और व्यापारी की लगन का परिणाम है। आज खेत-खलिहान से लेकर खेल के मैदान तक तथा शिक्षा से लेकर औद्योगिक विकास तक हर क्षेत्र में प्रदेश का डंका बज रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में भी हरियाणा प्रगति के पथ पर इसी तरह गतिमान रहेगा और विकास के नए कीर्तिमान स्थापित करेगा।
रमेश1806वार्ता
image