Friday, Apr 19 2024 | Time 13:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलिस उपनिरीक्षक पर हमला, गंभीर रूप से घायल

सोनीपत 31 अक्तूबर (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत गुड मंड़ी क्षेत्र में शनिवार को झगड़ा होने की सूचना पर पहुंचे पुलिस उपनिरीक्षक पर झगड़ा कर रहे व्यक्ति ने चाकू से जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।
गंभीर रूप से घायल पुलिस अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज पुलिस कंट्रोल रूम को गुड मंड़ी क्षेत्र में झगड़ा होने की सूचना मिली। सूचना देने वाले ने बताया कि उसके तीन मामा आपस में झगड़ा कर रहे हैं। कंट्रोल रूम से सूचना सिटी थाना पुलिस को भेजी गई। सिटी थाने में ड्यूटी पर तैनात एसआई महेंद्र सिंह और सिपाही गुरविंद्र मौके पर पहुंचे। वहां पर तीन भाई नरेंद्र, पंकज व अजय आपस में झगड़ा कर रहे थे। एसआई ने तीनों को अलग किया और उनको समझाने के साथ झगड़े का कारण पता करने लगे। उनके पास ही सिपाही गुरविंद्र खड़ा था।
इसी बीच झगड़ा कर रहे भाइयों में से नरेंद्र घर के अंदर गया और वह चाकू लेकर आया। मौका पाकर एसआई पर वार कर दिया। चाकू उनके कंधे के पास लगते हुए फिसल कर फेफड़े तक जा लगा। चाकू लगते ही एसआई महेंद्र सिंह लहूलुहान होकर नीचे गिर गए। सिपाही उनको संभालने लगा। इसी बीच आरोपी युवक भाग गया। मामले की सूचना सिटी थाने में दी गई।
एसएचओ सिटी संदीप सिंह ने घायल महेंद्र को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने एमआरआई कराने पर पाया कि चाकू फेफड़े तक लगा है। जिससे उनका आप्रेशन कर उपचार किया गया।
पुलिस ने एसआई के बयान पर आरोपी नरेंद्र के खिलाफ हत्या के प्रयास और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी नशा करता था। उसके बारे में पता लगाने के लिए चार टीम लगाई गई हैं। सोनीपत सहित आसपास के जिलों में सूचना देकर चेकिंग कराई जा रही है। आरोपी की फोटो विभिन्न जिलों की पुलिस को भेज दिया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस को भी अलर्ट किया गया है।
इसबीच पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह ने कहा कि झगड़ा होने की सूचना पर एसआई मौके पर गए थे। झगड़ा शांत करने के दौरान उनको चाकू मारकर घायल कर दिया गया। उन्हें निजी अस्पताल में उपचार दिया जा रहा है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसकी गिरफ्तारी को लगातार दबिश दी जा रही है।
सं.संजय
वार्ता
image