Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


26 नवम्बर की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में रहेगा रोडवेज का चक्का जाम : किरमारा

हिसार, एक नवम्बर (वार्ता) हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी मंच ने 26 नवम्बर को होने वाली कर्मचारियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का पूरा समर्थन करने और हड़ताल में शामिल होने का निर्णय लिया है।
मंच की प्रदेश कार्यकारिणी की आज यहां हुई प्रदेश प्रधान दलबीर किरमारा की अध्यक्षता में हुई बैठक में महासचिव आजाद गिल तथा अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री किरमारा ने दावा किया कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने कथित तौर पर कर्मचारी, किसान, मजदूर और महिला विरोधी मुहिम छेड़ रखी है और लगातार जनविरोधी निर्णय ले रही है। उन्होंने कहा कि सरकार जनहित के विभागों जैसे रोडवेज, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, रेल, टेलीफोन और एयरपोर्ट आदि का निजीकरण कर उन्हें निजी हाथों में सौंपना चाहती है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि रोडवेज कर्मचारी 26 नवम्बर की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में बढ़चढ़ कर भागीदारी करेंगे और रोडवेज का पूर्ण रूप से चक्का जाम किया जाएगा। श्री किरमारा और श्री गिल ने राज्य सरकार से रोडवेज कर्मचारियों की मानी गई मांगों को लागू करने, विभाग का निजीकरण रोकने, 1992 से 2002 के कर्मचायिों को नियुक्ति तिथि से पक्का करने, चार वर्ष का बकाया बोनस देने, एसीपी का लाभ सभी कर्मचारियों और सभी कैटेगिरी को देने, कोरोना महामारी के कारण मृत्यु का शिकार हुए कर्मचारियों को 50 लाख की बीमा पॉलिसी में शामिल करने, पुरानी पैंशन स्कीम लागू करने, 18 दिन की हड़ताल को लेकर रोडवेज कर्मचारियों सहित दूसरे विभागों और अन्य संगठनों के नेताओं पर दर्ज एस्मा और आपराधिक मामलों को वापस लेने तथा सभी कर्मचारियों की वेतन विसंगति को दूर करने आदि मांगों को पूरा करने की मांग की।
सं.रमेश1546वार्ता
image