Friday, Apr 26 2024 | Time 01:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब को धान बिक्री में चूना लगाने वाले रोहित जैन के विरुद्ध मामला दर्ज:आशु

चंडीगढ़, आठ नवम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश और बिहार से सस्ते में धान लाकर पंजाब की मंडी में न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) पर बेचकर पंजाब को राजस्व का चूना लगाने वाले रोहित जैन उर्फ लाडा और अन्यों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के अतर्गत पुलिस ने खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति विभाग की सिफारिश पर मामला दर्ज कर लिया है।
राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने आज यहाँ जारी एक वक्तव्य में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि खन्ना जीटी रोड स्थित वॉटसन इंजीनियरिंग वर्कस नाम के गोदाम में अन्य राज्यों से लाकर धान का भंडारण किया गया है जिसे राज्य की मंडियों में एमएसपी पर बेचा जाएगा। इस पर उन्होंने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में टीम गठित की जिसने उक्त गोदाम में छापा मारकर 40 किलो वजन के 3399 धान की बोरियां बरामद कीं और जिन बोरियों में यह धान की फ़सल रखी गई थी उन पर उत्तर प्रदेश और बिहार का मार्का लगा हुआ था।

मंत्री ने बताया कि इसके अलावा इस गोदाम से कुछ अन्य दस्तावेज़ भी मिले हैं जिनमें धान की फ़सल अन्य गोदामों को भेजने और पैसों के लेन-देन सम्बंधी जानकारी दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि चालू सीज़न के दौरान अब तक अन्य राज्यों से धान की फ़सल लाकर पंजाब बेचने के मामलों में 96 व्यापारियों और चालकों के विरुद्ध मामले दर्ज किये जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि फर्जी बिलिंग से पंजाब सरकार को चूना लगाने में शामिल किसी को भी बख़्शा नहीं जाएगा।
रमेश1653वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image