Friday, Mar 29 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में कोविड के रोजाना तीस हजार टैस्ट सुनिश्चित करने के आदेश

चंडीगढ़ , 10 नवंबर (वार्ता)पंजाब में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की संभावना के मद्देनजर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज स्वास्थ्य तथा शिक्षा विभागों को कोविड के रोजाना तीस हजार टैस्ट करवाने के निर्देश दिये ।
इसके अलावा उन्होंने मेडिकल स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिये सुपर स्पेशलिस्ट डाक्टरों की भर्ती के लिये नियमों में संशोधन करने के आदेश दिये ।
प्रदेश में कोविड मामलों की समीक्षा करने के लिये आज बुलायी बैठक की अध्यक्षता करते हुये कैप्टन सिंह ने मुख्ਸय सचिव विनी महाजन से कहा कि विशेषज्ञों की भर्ती के लिये नियमों में संशोधन का काम किया जाये ताकि कोरोना के फिर से बढ़ते मामलों को रोका जा सके । उन्होंने संबंधित विभागों को रोजाना 25,हजार आरटीपीएसआर तथा पांच हजार रैपिड ऐंटीजन टैस्ट कराना सुनिश्चित किया जा सके ।
उन्हाेंने कोविड सुरक्षा तथा व्यवहारिक प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करने की जरूरत पर बल दिया । उन्होंने कहा कि डीजीपी दिनकर गुप्ता को हिदायतें दी हैं कि मास्क न पहनने तथा सामाजिक दूरी न बनाये रखने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये ।
शर्मा
वार्ता
More News
फाजिल्का जिले में  नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

फाजिल्का जिले में नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

29 Mar 2024 | 6:50 PM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने एक बार फिर पंजाब सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी करने की पाकिस्तानी तस्करों की नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया है।

see more..
image