Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बरोदा उपचुनाव में जनता ने नकारा गठबंधन को :इनेलो

सिरसा,11 नवंबर (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय
सिंह चौटाला ने कहा है कि राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों से आहत बरोदा विधानसभा क्षेत्र की जनता ने प्रदेश की भाजपा जजपा गठबंधन सरकार के खिलाफ फतवा दियाा है।
उन्होंंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल को नैतिकता के आधार पर अपनेेे पद से इस्तीफा देना चाहिये । उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा जजपा गठबंधन ने इस उपचुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया तथा शराब , गैस चूल्हा व पैसे भी बांटे गए । श्री चौटाला आज यहां अपने तेजा खेड़ा स्थित फार्म हाउस पर आयोजित एक पत्रकार वार्ता मेंं बोल रहे थे।
श्री चौटाला ने कहा की बरोदा की जनता ने जिस प्रकार इनेलो को पहले की अपेक्षा अधिक वोट देकर पार्टी की हौंसला अफजाई की है, उसके लिए वे दीपावली के बाद पार्टी की ओर से बरोदा के मतदाताओं का आभार व्यक्त करने बरोदा जाएंगे। बरोदा उपचुनाव में मतदाताओं ने भाजपा को हराने के लिए ही कांग्रेस को विजयी बनाया है । भाजपा ने तीन कृषि कानूनों से किसानों के हित पर कुठाराघात किया है।
इनेलो नेता ने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस भी जनता की झूठी वाहवाही बटोरने का काम कर रही है जबकि वास्तविकता यही है कि इस बिल के ड्राफ्ट कांग्रेस शासनकाल में ही तैयार किए गए थे। केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए तीनों कृषि बिलों को लेकर कांग्रेस ने न तो सडक़ पर ही कोई आंदोलन किया और न ही विधानसभा में सरकार को घेरा बल्कि पीठ दिखाकर सदन से भागने का काम किया।
उन्होंने कहा कि इनेलो चौधरी देवीलाल द्वारा स्थापित की गई पार्टी जो सदैव किसानों के हित के लिए संघर्षरत रही है और भविष्य में भी सडक़ से सदन तक संघर्षरत रहेगी। बरोदा उपचुनाव के परिणामों से साबित हो गया है कि प्रदेश में भाजपा का ग्राफ गिरा है और लोगों ने प्रदेश की गठबंधन सरकार को नकारा है।
इनेलो नेता ने कहा कि दीपावली के बाद इनेलो की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में हार के कारणों पर मंथन किया जाएगा और बड़े पैमाने पर संगठन में बदलाव किया जाएगा। पूरे हरियाणा में व्यापक अभियान चलाकर दौरे किए जाएंगे और लोगों से संपर्क साधा जाएगा।
श्री चौटाला ने कहा कि प्रदेश में गेहूं की बिजाई के बाद किसानों के आंदोलन में और तेजी आएगी।
इस अवसर पर इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, रानियां हलकाध्यक्ष सुभाष नैन, इनेलो प्रवक्ता महावीर शर्मा व अजय झोरड़ भी मौजूद थे।
सं शर्मा
वार्ता
image