Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना से पांच मरीजों की मौत

शिमला, 11 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना से पांच लोगों की मौत हो गयी तथा 193 नये पाजिटिव मामले सामने आए हैं।
इसी के साथ अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 27 हजार के पार हो गया है तथा इसमें सक्रिय मामले 5220 हैं।
बुधवार शाम तक प्रदेश में कोरोना के 193 नए मामले सामने आए है जबकि आज 331 लोग स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में कोरोना से पांच लोगों की मौत हो गई । अब प्रदेश में मृतकों का आंकड़ा 395 हो गया है।
प्रदेश के सबसे बड़े मातृ एवं शिशु कमला नेहरू अस्पताल का मुख्य ऑपरेशन थियेटर एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया है। कमला नेहरू अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. ज्योति महाजन ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन थियेटर में काम करने वाले ओटीए के पॉजिटिव आने के बाद प्रबंधन ने यह फैसला लिया है। इसके चलते दो अन्य ओटीए भी छुट्टी पर हैं। ऐसे में गायनी का ऑपरेशन करवाने आई महिलाओं को अब अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है।
ज्ञातव्य है कि अस्पताल में इमरजेंसी ऑपरेशन होते रहेंगे। अस्पताल में औसतन दो से तीन गायनी के ऑपरेशन होते हैं। शिमला, सोलन, मंडी और बिलासपुर के अलावा अन्य जिलों से मरीज ऑपरेशन के लिए आते हैं। अस्पताल के कर्मियों के पॉजिटिव आने के बाद ऑपरेशनों की संख्या में कमी आई है। मरीजों को अब ऑपरेशन की नई तिथि दी जाएगी।
बुधवार को प्रदेश में 2708 सैंपल जांच के लिए गए हैं। इन सभी सैंपल की रिपोर्ट आनी है ।
सं शर्मा
वार्ता
image