Friday, Apr 19 2024 | Time 11:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ड्रग तस्करी में ओएसडी और राजनैतिक सचिवों की संलिप्त्ता पर कैप्टन अपनी स्थिति स्पष्ट करें- दविंदर

जालंधर ,11 नवबंर (वार्ता) पंजाब विधान सभा के पूर्व उपाध्यक्ष बीर दविंदर सिंह ने आज कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने ओएसडी और राजनीतिक सचिवों की ड्रग तस्करी के रैकेट में संदिग्ध भूमिका पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।
श्री दविंदर ने कहा कि सीएमओ के अधिकारियों के साथ ड्रग तस्कर की निकटता की पुष्टि करने वाली तस्वीरें मीडिया में प्रमुखता से सामने आई हैं, जो कई सवाल उठा रही हैं और कथित तौर पर जघन्य अपराधों की छाया में मुख्यमंत्री कार्यालय के कामकाज को सामने ला रही हैं। उन्होंने कहा कि ड्रग तस्कर से पूछताछ में मुख्यमंत्री के दरबारियों के कई प्रमुख चेहरे सामने आए हैं, जो पंजाब में ड्रग्स की आपूर्ति में सहायक भूमिका निभा रहे थे। श्री गुरदीप सिंह मुख्यमंत्री के ओएसडी से गनमैन उधार लेते थे और ओएसडी के एक श्री अनत बंसल उनके अंडरकवर ड्रग ऑपरेशन के लिए आधिकारिक जिप्सियों की व्यवस्था करते थे।
उन्होंने कहा कि यह पंजाब में एक अच्छी तरह से ज्ञात सार्वजनिक धारणा है कि पूरे माफिया ऑपरेशन में सत्तारूढ़ों का समर्थन है। यह अजीब तरह से पेचीदा है कि तीन साल और छह महीने से अधिक समय पूरा करने के बाद भी, मुख्यमंत्री ने अपने ओएसडी, राजनीतिक सचिवों और सलाहकारों को अब तक कोई विशिष्ट कर्तव्य नहीं सौंपा है
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने कार्यालय में सभी राजनीतिक नियुक्तियों को तुरंत बर्खास्त करें। इनमें श्री गुरदीप सिंह का नाम ड्रग तस्कर की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ की जांच डायरी में प्रमुखता से आया है और एसटीएफ को भी निर्देश दिया जाना चाहिए कि अगर मीडिया में उल्लिखित जघन्य अपराधों में उनकी जटिलता का पता लगाने की जरूरत है तो उन सभी को गिरफ्तार किया जाए।
पूर्व उपाध्क्ष ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री अपने दरबारियों की संदिग्ध भूमिका को नजरअंदाज करते हैं और उन्हें हमेशा की तरह क्लीन चिट दे देते हैं, तो पंजाब के नागरिक के रूप में मैं माननीय पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट को स्वत: संज्ञान नोटिस लेने के लिए बाध्य करूंगा।
ठाकुर जितेन्द्र
वार्ता
image