Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में स्कूल-कॉलेजों में लंच और रिटायरमेंट पार्टियों पर लगी रोक

शिमला, 15 नवम्बर (वार्ता) कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों में लंच फेयरवेल और रिटायरमेंट पार्टियों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।
उच्च शिक्षा निदेशालय ने जिला अधिकारियों और प्रधानाचार्यों को इस सम्बंध में निर्देश जारी किये हैं। शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि इन कार्यक्रमों से कोविड 19 से बचाव के नियमों का उल्लंघन हो रहा है। ऐसे में विद्यार्थियों और शिक्षकों के हित में ऐसे कार्यक्रम शिक्षण संस्थानों में आयोजित नहीं किए जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि स्कूलों-कॉलेजों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद प्रदेश सरकार ने 15 दिन के लिए 25 नवम्बर तक शिक्षण संस्थान बंद कर दिये हैं। अब 26 नवम्बर से शिक्षण संस्थान पुन: खुलेंगे। ऐसे में एहतियात बरतते हुए सरकार ने शिक्षण संस्थानों में फेयरवेल, लंच और रिटायरमेंट पार्टियों के आयोजनों पर रोक लगाने का फैसला लिया है।

उन्होंने बताया कि गत दिनों प्रदेश के कुछ स्कूलों में इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन हुआ है जहां कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तय एसओपी की अनदेखी होने से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े। भविष्य में ऐसा न हो, इसके लिए ऐसे कार्यक्रमों के आयोजनों पर रोक लगा दी गई है।
सं.रमेश1625वार्ता
image